ऑथर Ankit Dahiya

सपा विधायक जाहिद बेग ने कोर्ट में किया सरेंडर : नौकरानी आत्महत्या मामले में थे फरार, पुलिस और वकीलों में हुई झड़प

नौकरानी आत्महत्या मामले में थे फरार, पुलिस और वकीलों में हुई झड़प
UPT | जाहिद बेग ने कोर्ट में किया सरेंडर

Sep 19, 2024 13:34

सपा विधायक जाहिद बेग जो नौकरानी की आत्महत्या के मामले में फरार चल रहे थे, गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है। लंबे समय से पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी...

Sep 19, 2024 13:34

Sant Ravidas Nagar News : सपा विधायक जाहिद जमाल बेग जो नौकरानी की आत्महत्या के मामले में फरार चल रहे थे, गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है। लंबे समय से पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी। बताया जा रहा है कि उन्होंने भदोही पुलिस को चकमा देते हुए कोर्ट में हाजिर हुए। बुधवार को पुलिस ने उनके बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। कोर्ट में सरेंडर करने के बाद जाहिद बेग की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस और वकीलों के बीच झड़प भी हुई।

बेटे की गिरफ्तारी के बाद किया सरेंडर
बता दें कि दो दिन पहले पुलिस ने जमाल बेग के समधी सैयद नियाज और बेटे जईम बेग के साले को हिरासत में ले लिया था। विधायक अपनी पत्नी सहित अंडरग्राउंड हो गए थे। इसी बीच, जाहिद बेग के बेटे की गिरफ्तारी के बाद ही खुद जाहिद बेग कोर्ट पहुंच गए। एसपी ने जानकारी दी कि फरार चल रहे जाहिद और उनकी पत्नी सीमा बेग की तलाश जारी थी। गुरुवार को जाहिद बेग ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया।



सपा विधायक पर कई गंभीर आरोप
सपा विधायक जाहिद जमाल बेग के आवास पर 8 सितंबर की रात एक किशोरी ने फंदे से लटकर जान दे दी थी। आरोप है कि किशोरी बीते 9 साल से विधायक के आवास पर काम करती थी। विधायक जाहिद जमाल बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ बंधुआ मजदूरी, उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड
मामले में मुकदमा दर्ज होने की भनक लगते ही गिरफ्तारी के डर से विधायक और उनकी पत्नी अंडरग्राउंड हो गए। जब पुलिस विधायक के आवास पर पहुंची, तो वह नहीं मिले। इसके बाद पुलिस ने विधायक के बेटे जईम बेग को हिरासत में ले लिया। उसके बाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करते हुए भदोही से विधायक की बेटी के ससुर और मिर्जापुर से बेटे जईम के साले को हिरासत में ले लिया।

जईम को जेल भेज दिया गया
किशोरी के आत्महत्या की जानकारी मिलने पर जब पुलिस विधायक के आवास पर पहुंची, तो वहां से एक और नाबालिग को बरामद किया था। इधर पुलिस की मौजूदगी के बाद आवास पर सपा के कार्यकर्ता भी जुटने लगे थे। जांच एवं साक्ष्य संकलन के दौरान जाहिद के बेटे जईम बेग की संलिप्तता सामने आई। पिता के सहअभियुक्त बनाकर पुलिस ने गिरफ्तारी किया और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया। मजिस्ट्रेट के आदेश पर जईम को जेल भेज दिया गया है। आगे कि कार्रवाई जांच के बाद होगी।

Also Read

गंगा के कटान ने डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:44 PM

मिर्जापुर मिर्जापुर के गांवों के डूबने का खतरा : गंगा के कटान ने डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

मिर्जापुर के बिजर कला गांव की ग्रामीण महिलाओं ने गंगा नदी के कटान से प्रभावित अपने आशियानों को बचाने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से गुहार लगाई और पढ़ें