Raebareli News : स्कूल जा रही तीन छात्राओं को ट्रक ने रौंदा, एक की मौत

स्कूल जा रही तीन छात्राओं को ट्रक ने रौंदा, एक की मौत
UPT | मृतक छात्रा की साइकिल

Sep 07, 2024 15:40

एक अनियंत्रित ट्रक ने स्कूल जा रही तीन छात्राओं को कुचल दिया। इस हादसे में मौके पर ही एक छात्रा की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गईं। घायल छात्राओं को तत्काल उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है...

Sep 07, 2024 15:40

Short Highlights
  • स्कूल जा रही तीन छात्राओं को ट्रक ने रौंदा
  • गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम किया
  • पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को पकड़ा
Raebareli News : रायबरेली जिले में तेज रफ्तार का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। हालिया दुर्घटना सलोन थाना क्षेत्र में हुई, जहां एक अनियंत्रित ट्रक ने स्कूल जा रही तीन छात्राओं को कुचल दिया। इस हादसे में मौके पर ही एक छात्रा की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गईं। घायल छात्राओं को तत्काल उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण भड़क गए और उन्होंने दुर्घटना स्थल पर जाम लगा दिया, साथ ही पुलिस से कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद, पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

अनियंत्रित ट्रक ने तीन छात्राओं को रौंदा
दरअसल, यह घटना रायबरेली-प्रतापगढ़ सड़क पर सुबह के समय हुई। सलोन थाना क्षेत्र के कलुआपुर गांव के पास जब छात्राएं स्कूल जा रही थीं, तभी तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित हो गया और तीनों को रौंद डाला। ट्रक की चपेट में आकर शैलजा नाम की छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आरती और कंचन गंभीर रूप से घायल हो गईं। घायल छात्राओं को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। 



गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम किया
वहीं इस दुर्घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और दोषी के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को समझाया और जाम को खुलवाया। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जाम खत्म कराने के प्रयास में पुलिस और ग्रामीणों के बीच कई बार तीखी नोकझोंक और धक्का-मुक्की भी हुई। ग्रामीणों की मांग थी कि ट्रक चालक को मौके पर लाया जाए और पीड़ित परिवार को सरकार से तुरंत मुआवजा दिलाया जाए। 

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
पुलिस की सख्ती और समझाइश के बाद जाम समाप्त कराया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। भाग रहे ट्रक और उसके चालक को पुलिस ने पीछा करके गिरफ्तार कर लिया। घायल छात्राओं की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। 

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज
दूसरी तरफ, सलोन थाना अध्यक्ष जेपी सिंह ने बताया कि ट्रक ने स्कूल जा रही तीन छात्राओं को टक्कर मारी, जिससे एक की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गईं। घायल छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है और ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की तफ्तीश जारी है और मृतक शैलजा के पिता राम शंकर पटेल की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- नोएडा से गायब बच्चे दिल्ली में मिले : एग्जाम में फेल होने के बाद घर से भागे थे, पुलिस ने पैरेंट्स को बुलाया

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें