Raebareli News : शातिर लुटेरों ने मुकदमा लड़ने के लिये रखा था वकील, ट्रक लूट की रकम में से दी थी फीस, जानें पूरा मामला

शातिर लुटेरों ने मुकदमा लड़ने के लिये रखा था वकील, ट्रक लूट की रकम में से दी थी फीस, जानें पूरा मामला
UPT | लूट मामले में पकड़े गए अपराधी

Oct 06, 2024 20:08

पुलिस ने एक ऐसे अंतर्जनपदीय लूट करने वाले गिरोह को पकड़ा है जिसने प्रयागराज, प्रतापगढ़ के साथ साथ अन्य जनपदों में पुलिस की नाक में दम...

Oct 06, 2024 20:08

Raebareli News : पुलिस ने एक ऐसे अंतर्जनपदीय लूट करने वाले गिरोह को पकड़ा है जिसने प्रयागराज, प्रतापगढ़ के साथ साथ अन्य जनपदों में पुलिस की नाक में दम कर रखा था। इतना ही नहीं इस गिरोह ने अपने ऊपर दर्ज हुए मुकदमे से लड़ने के लिए वकील भी रखा हुआ था। जिसे रायबरेली में हुई लूट की रकम में से फीस भी दी गई। साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले तीनों शातिर अभियुक्तों को पुलिस द्वारा एसी कमरे के अंदर कुर्सी पर बैठाकर आवभगत करते भी देखा गया।



अपर पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि इस गिरोह ने गदागंज थाना क्षेत्र में ट्रक चालक के साथ लूट की वारदात की थी। जिसमे ट्रक चालक धर्मराज त्रिपाठी पुत्र दयानंद त्रिपाठी निवासी देवर पट्टी लक्षशीपुर थाना बाघराय जनपद प्रतापगढ़ ने थाना गदागंज में तहरीर दी थी। उसने बताया था कि 22 सितंबर को वह प्रयागराज के होलागढ़ में व्यापारी विनोद केशरवानी के यहां पशु आहार खाली करके आया रहा था। उसके यहां सामान उताकर उसने 3 लाख रुपये और पुराने उधार के 1 लाख 70 हजार रुपये लिये और वापस चल दिया। रात होने का कारण वह रास्ते मे अपने घर उस दिन रुक गया। 23 अगस्त को सुबह 7 बजे वह वापस निकल पड़ा। दिन के करीब 10 बजकर 30 मिनट पर गदागंज थाना क्षेत्र के झसवा मोड़ पर बाइक से पीछा कर रहे तीन लोगों ने उसके ट्रक के आगे बाइक लगा दी और उससे 4 लाख 70 हजार रुपये लूट लिए। 

महामाया मोड़ से अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
सिन्हा ने बताया कि एसओजी व सर्विलांस टीम ने 6 अक्टूबर को आज तीन लोगों शौकीन उर्फ सबीउद्दीन निवासी सकुहाबाद थाना लीला पुर जनपद प्रतापगढ़, मो. इरशाद निवासी भंगवा पूरे नरसिंह भान थाना कोतवाली नगर प्रतापगढ़ और दिलशाद अली निवासी राजपुर परशुराम थाना सोरांव जनपद प्रयागराज को थाना क्षेत्र के गदागंज डलमऊ रोड पर नहर पुलिया पटरी निकट महामाया मोड़ से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। 

लुटे गए ट्रक को रास्ते में छोड़ दिया
गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि ट्रक चालक धर्मराज जब व्यापारी के यहां से पैसा लेकर निकला तो हम तीनों लोग इसके पीछे लग गए। हम लोगों ने रात में ही ट्रक की रेकी कर रखी थी कि यह ट्रक लेकर यहां से चलेगा। उसके बाद हमने इस ट्रक का पीछा किया। फिर हमने लुटे गए ट्रक को रास्ते में छोड़ दिया और चार लाख 70 हजार रुपए की रकम लेकर हम भाग गए।

मुकदमा लड़ने के लिए रखा था वकील
 एडिशनल एसपी सिन्हा ने बताया कि इस गिरोह का सरगना शौकीन है। जिसके ऊपर प्रयागराज, वाराणसी व रायबरेली जनपदों में गंभीर धारा में मुकदमे दर्ज हैं। इन अभियुक्तों ने लूटे गए चार लाख 70 हजार रुपए में 1 लाख 70 हजार रुपए अपने वकील को भी दिए थे। यह वकील उन्होंने अपने ऊपर दर्ज मुकदमो को लड़ने के लिए रखा हुआ था।

Also Read

पुरुषों में सिद्धार्थ और महिलाओं में काजल बनी चैंपियन

6 Oct 2024 08:27 PM

लखनऊ यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप : पुरुषों में सिद्धार्थ और महिलाओं में काजल बनी चैंपियन

यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप चैम्पियनशिप के फाइनल में राजधानी के शटलर सिद्धार्थ मिश्रा और हापुड़ की काजल पनवार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुष व महिला सिंगल्स के खिताब अपने नाम कर लिए। और पढ़ें