अर्जुन पासी हत्याकांड में राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी : कहा- राजनीतिक संरक्षण के कारण नहीं हो रही मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी

कहा- राजनीतिक संरक्षण के कारण नहीं हो रही मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी
UPT | अर्जुन पासी हत्याकांड में अपर मुख्य सचिव गृह को राहुल गांधी का पत्र सौंपते कांग्रेस नेता

Aug 29, 2024 15:39

आराधना मिश्रा ने कहा कि एक सप्ताह से अधिक समय गुजरने के बाद भी मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इसलिए राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया है और मुख्य आरोपी विशाल सिंह को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया है।

Aug 29, 2024 15:39

Lucknow News : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली में चर्चित अर्जुन पासी हत्याकांड के मामले में मुख्य आरोपी की जल्द गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इस पत्र को लेकर अमेठी से पार्टी सांसद केएल शर्मा, वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, कांग्रेस​ विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा और पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने अपर मुख्य सचिव गृह दीपक कुमार से मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं ने सीएम ऑफिस पहुंचकर यह पत्र उन्हें सौंपा और मामले में मुख्य आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की।

11 अगस्त को अर्जुन पासी को मारी थी गोली
आराधना मिश्रा ने बताया कि रायबरेली के सलोन इलाके में बीती 11 अगस्त को अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले के मुख्य आरोपी विशाल सिंह को अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। सांसद राहुल गांधी बीते दिनों अर्जुन पासी के घर पहुंचे थे। इसके अलावा उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से मिलकर इस पूरे घटनाक्रम की चर्चा की थी और परिवार से वार्ता की जानकारी दी थी।

पीड़ित परिवार पर लगातार बनाया जा रहा दबाव
आराधना मिश्रा ने बताया कि राहुल गांधी ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को अवगत कराया कि मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं होने से पीड़ित परिवार और पासी समाज डरा हुआ है। पीड़ित परिवार पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर भय व्याप्त है। आराधना मिश्रा ने कहा कि लेकिन, एक सप्ताह से अधिक समय गुजरने के बाद भी मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इसलिए इस संदर्भ में राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया है और मुख्य आरोपी विशाल सिंह को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया है।

विशाल सिंह को राजनीतिक संरक्षण मिलने का आरोप
सीएम योगी आदित्यनाथ को संबोधित अपने पत्र में सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि आपको ज्ञात होगा कि मेरे संसदीय जनपद रायबरेली के अंतर्गत ग्राम पिछवरीया, थाना नसीराबाद के निवासी अर्जुन पासी की 11 अगस्त 2024 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पिछले सप्ताह जब मैं पीड़ित परिजनों के घर संवेदना व्यक्त करने पहुंचा था, वहां परिवार के सदस्यों ने घटनाक्रम से अवगत कराते हुए बताया कि घटना से संबंधित सात नामजद अभियुक्तों में से छह अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है, परंतु घटना के मुख्य अभियुक्त विशाल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। परिवार के सदस्यों एवं अन्य ग्रामवासियों द्वारा मेरे संज्ञान में यह भी लाया गया कि विशाल सिंह को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है, जिस कारण उसकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है।

डर और असुरक्षा के माहौल में जीने को मजबूर है परिवार
राहुल गांधी ने पत्र में कहा है कि पीड़ित परिजनों से मिलने के बाद उसी दिन मैंने स्थानीय जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से मिलकर घटना के संबंध में बातचीत की और उन्हें मामले की गंभीरता से भी अवगत कराया था। घटना के दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी अभी तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी न होने से पीड़ित परिवार एवं स्थानीय दलित समाज डर और असुरक्षा के माहौल में जीने को मजबूर हैं। साथ ही एक अत्यंत गरीब, शोषित, दलित परिवार को न्याय से वंचित रखा जा रहा है। अतः आपसे अनुरोध है कि घटना के मुख्य अभियुक्त की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए ताकि पीड़ित परिजनों को न्याय मिल सके। कृपया इस संदर्भ में की गई कार्रवाई के बारे में मुझे अवश्य अवगत कराएं।

Also Read

उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में 11 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानें डिटेल

14 Sep 2024 10:53 AM

लखनऊ Job News : उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में 11 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानें डिटेल

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी नौकरियों के अवसरों में वृद्धि करते हुए राजस्व विभाग में 11 हजार रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की है। और पढ़ें