advertisements
advertisements

मोहनलालगंज में राजनाथ की रैली : कुर्सी पर बैठकर की जनसभा, बोले- 'अब साइकिल का चैन उतर गया है'

कुर्सी पर बैठकर की जनसभा, बोले- 'अब साइकिल का चैन उतर गया है'
UPT | मोहनलालगंज में राजनाथ की रैली

May 15, 2024 19:27

उत्तर प्रदेश में लखनऊ सीट से उम्मीदवार राजनाथ सिंह मोहनलालगंज पहुंचे। बुधवार को लखनऊ पहुंचने के बाद राजनाथ सिंह ने अपनी कुर्सी से ही जनता को संबोधित किया...

May 15, 2024 19:27

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में लखनऊ सीट से उम्मीदवार राजनाथ सिंह मोहनलालगंज पहुंचे। बुधवार को लखनऊ पहुंचने के बाद राजनाथ सिंह ने अपनी कुर्सी से ही जनता को संबोधित किया। उन्होंने अपने बैठने का कारण जनता को बताया। मोहनलालगंज सीट पर भाजपा ने एक बार फिर कौशल किशोर पर भरोसा जताया है। जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने उनके लिए वोट मांगे।

70 वर्ष के ऊपर वयस्कों को आयुष्मान कार्ड मिलेगा
राजनाथ सिंह ने भाषण में कुंवर हरदत्व सिंह को श्रृद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने प्रत्याशी कौशल किशोर के एक किस्से का जिक्र करते हुए बताया कि कौशल का वजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से कम हुआ है। उन्होंने कहा कि देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री पंडित ज्वाहरलाल नेहरू से लेकर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तक सबने चुनाव प्रचार में भारत को गरीबी से मुक्त कराने के वादे किए थे। 60 साल में गरीबी दूर नहीं हुई। आजाद भारत में मोदी की सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर करने में कामयाबी हासिल की है। मोदी सरकार ने पहली बार इलाज के आयुष्मान भारत कार्ड की योजना शुरू की। उन्होंने कहा कि अधिक आमदनी वाले किसी भी जाति, धर्म के 70 वर्ष के ऊपर वालों को आयुष्मान कार्ड मिलेगा। आगामी सरकार में 5 लाख तक इलाज फ्री होगा।

'पाकिस्तान को क्या हो गया'
पाकिस्तान के सांसद फजलुर रहमान का जिक्र करते हुए कहा कि फजलुर ने पाकिस्तान की संसद में कहा था कि भारत विश्व की महाशक्ति बनने जा रहा है। पाकिस्तान अपने को बचाने के लिए दुनिया के सामने भीख मांग रहा है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के एक मंत्री फवाद हुसैन ने राहुल गांधा की तारीफ की। यह पाकिस्तान को क्या हो गया है। जो देश को आगे ले जा रहा उसकी तारीफ छोड़कर राहुल की तारीफ की है। यह वही पाकिस्तान है जो भारत की धरती पर आतंकवाद फैलाता है। राजनाथ ने कहा कि भारत सीमा के इस पार भी मार सकता है और जरूरत पड़ी तो उस पार भी मार सकता है।

भारत में वैक्सीन का दो से तीन डोज का टीका लगा
कोरोना के टीके पर बोले कि कोरोना के संकट के समय वैक्सीन के लिए बैठक की गई। सभी वैज्ञानिकों, बड़े-बड़े चिकित्सकों, दवा बनाने वाली एजेंसियों को बुलाया। प्रधानमंत्री में पैसों की चिंता किए बिना सभी को वैक्सीन लगवाई। 140 करोड़ की जनसंख्या वाले भारत में दो से तीन डोज का टीका लगा है। लोगों के साथ-साथ दुनिया को भी टीका मुहैया करवाया।

भाषण के लिए खड़ा नहीं हो सकता
बुधवार को मोहनलालगंज आए राजनाथ सिंह ने अपनी सीट पर बैठकर ही जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अबकी बार मैं बैठकर संबोधित करूंगा। उन्होंने मौजूद लोगों से माफी मांगा। बताया कि आंध्र प्रदेश की सार्वजनिक सभा को संबोधित के बाद मंच से उतरते समय चोट लग गई। जिसके कारण मैं खड़े होकर भाषण नहीं दे सकता।

Also Read

छठे चरण के लिए आज डाले जाएंगे वोट, 14 सीटों के लिए 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ठोक रहे हैं ताल 

25 May 2024 03:12 AM

लखनऊ Loksabha Elections-2024 : छठे चरण के लिए आज डाले जाएंगे वोट, 14 सीटों के लिए 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ठोक रहे हैं ताल 

छठे चरण में 14 लोकसभा सीटों पर कई दिग्गज मैदान में हैं। इनमें सुल्तानपुर सीट से भाजपा की ओर से मेनका गांधी उम्मीदवार हैं। वहीं आजमगढ़ में सपा के धर्मेंद्र यादव और भाजपा प्रत्याशी भोजपुरी फिल्म स्टर दिनेश लाल निरहुआ के बीच रोचक मुकाबला है। और पढ़ें