लोस चुनाव के परिणामों की समीक्षा पूरी : सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों से कहा- विपक्ष की अफवाहों का मुखर होकर करें विरोध

सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों से कहा- विपक्ष की अफवाहों का मुखर होकर करें विरोध
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ मंडल से आए सांसद व विधायकों ने शिष्टाचार भेंट की।

Jul 27, 2024 00:32

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी 18 मंडलों के जनप्रतिनिधियों संग लोकसभा चुनाव के परिणामों की समीक्षा पूरी कर ली है। सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि अपने अपने क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को जनता तक जरूर पहुंचाएं।

Jul 27, 2024 00:32

Short Highlights
  • सांसदों, विधायकों और एमएलसी से मिले मुख्यमंत्री, तैयार होगी क्षेत्रीय विकास की कार्ययोजना
  • संवाद, सक्रियता और सोशल मीडिया पर सर्वाधिक फोकस
Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी 18 मंडलों के जनप्रतिनिधियों संग लोकसभा चुनाव के परिणामों की समीक्षा पूरी कर ली है। सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि अपने अपने क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को जनता तक जरूर पहुंचाएं। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क लगातार बनाए रखें। विपक्ष की ओर से सोशल मीडिया के जरिए फैलाए जा रहे अफवाहों और सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करने के प्रयास का मुखर होकर विरोध करें। सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए विपक्ष के हर झूठ को बेनकाब करें और जनता के बीच सच लेकर जाएं।

जनप्रतिनिधियों को विधानसभा 2027 के जीत का दिया मंत्र
मंडलवार बैठक में पहुंचने वाले जनप्रतिनिधिगणों ने खुलकर अपनी बात कही है। वहीं मुख्यमंत्री ने भी विस्तार से भी की बातों को सुनने के बाद आगामी 2027 के विधानसभा चुनाव को लेकर जीत का मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा कि शासन के लोक कल्याणकारी कार्यों को धरातल पर उतारने में कोई भी अधिकारी हीलाहवाली करें तो उसकी लिखित शिकायत करें, कार्रवाई निश्चित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने संवाद, सक्रियता और सोशल मीडिया पर सर्वाधिक फोकस करने पर जोर दिया।

युवाओं और महिला संगठनों से संपर्क करें
सीएसम योगी ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्र में युवाओं और महिला संगठनों से संपर्क और संवाद स्थापित करें। युवाओं को बताएं कि बिना किसी रिश्वत और जाति, मत, मजहब के भेद के निष्पक्ष तरीके से सरकारी नौकरियां प्रदान की जा रही है। ऐसे युवाओं से संपर्क स्थापित करें जिन्हें बिना भेदभाव और रिश्वत के नौकरियां मिली हैं। इसके साथ ही अपने अपने क्षेत्र के खिलाड़ियों से भी लगातार संपर्क बनाए रखें। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से जुटने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा इस लोकसभा चुनाव में आपके क्षेत्र में हुए मतदान का बारीकी से विश्लेषण करें और इसी के आधार पर अपनी कार्ययोजना तैयार करें।

क्षेत्रीय विकास की नई रणनीति तैयार करने का निर्देश
तकरीबन 20 दिन तक चली मंडलवार बैठकों में सांसद, विधायक और एमएलसी ने अपने क्षेत्र में हो रही दिक्कतों और जनता की अपेक्षाओं को मुख्यमंत्री के सामने पेश की। वहीं मुख्यमंत्री ने भी जनप्रतिनिधियों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक क्षेत्र के लिए क्षेत्रीय विकास की नई रणनीति तैयार की जाए। सात जुलाई को देवीपाटन और अयोध्या मंडल से शुरू हुई मंडलवार समीक्षा बैठक शुक्रवार को लखनऊ मंडल के साथ समाप्त हो गई है। 

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें