Lucknow News : वाराणसी में स्टेडियम के नाम पर बवाल, लखनऊ में कांग्रेसी सड़क पर बैठे

वाराणसी में स्टेडियम के नाम पर बवाल, लखनऊ में कांग्रेसी सड़क पर बैठे
UPT | सड़क धरने पर बैठे कांग्रेसी

Oct 22, 2024 17:20

वाराणसी में डॉक्टर संपूर्णानंद के नाम पर बने स्टेडियम को लेकर बवाल मच गया है। स्टेडियम के नाम परिवर्तन की चर्चा के बीच समाजवादी पार्टी के बाद अब कांग्रेस भी मुखर हो गई है। वाराणसी के स्टेडियम की आंच अब लखनऊ में नज़र आने लगी।

Oct 22, 2024 17:20

Lucknow News : वाराणसी में डॉक्टर संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के नाम परिवर्तन की खबरों ने सियासी भूचाल खड़ा कर दिया है। स्टेडियम के नाम परिवर्तन की चर्चा के बीच वाराणसी से लेकर लखनऊ तक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए है। मंगलवार को लखनऊ में इस मामले को लेकर कांग्रेसी बीच सड़क पर बैठ गए। 

सड़क पर उतरे कांग्रेसी
डॉक्टर संपूर्णानंद स्टेडियम के नाम परिवर्तन पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के बयान के बाद अब कांग्रेसी सड़कों पर उतर गए हैं। महापुरुषों और विद्वानों के नाम मिटाए जाने के आरोप के साथ कांग्रेसी भाजपा सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं। मंगलवार को इसकी आंच वाराणसी से चलकर लखनऊ पहुंच गई। लखनऊ में मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय से कांग्रेसियों ने जिलाधिकारी को इस मुद्दे पर ज्ञापन सौंपना चाहा। 

<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/q5_8lDYy5bg?si=BIj2VoPSsWRmXXXg" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" referrerpolicy="strict-origin-when-cross-origin" allowfullscreen></iframe>

भारी फोर्स के साथ ही बैरिकेडिंग
पुलिस ने कांग्रेसियों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही कार्यालय पर भारी फोर्स तैनात कर चौतरफा बैरिकेडिंग कर दी। नाराज कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता बीच सड़क राजीव चौक पर ही दरी बिछा कर बैठ गए। कांग्रेस पार्टी के महानगर अध्यक्ष अमित त्यागी ने उत्तर प्रदेश टाइम्स से कहा कि उनकी पार्टी संघर्षों वाली पार्टी है। वह लाठी डंडे खाकर भी दबने वाले नहीं है। भाजपा सरकार नाम बदलने की राजनीति के साथ महापुरुषों को मिटाना चाहती है। लेकिन, उसका हम यह प्रयास सफल नहीं होने देंगे और लगातार इस मुद्दे पर विरोध दर्ज कराएंगे।

Also Read

युवा संसद प्रतियोगिता में अंजू ने मारी बाजी 

22 Oct 2024 08:51 PM

लखनऊ अम्बेडकर विश्वविद्यालय : युवा संसद प्रतियोगिता में अंजू ने मारी बाजी 

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में युवा संसद प्रतियोगिता, विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों और कवि सम्मेलन आयोजित किया गया। युवा संसद प्रतियोगिता में विधि विभाग की छात्रा अंजू बाला प्रथम एवं अभिनव सिंह दूसरे स्थान पर रहे। और पढ़ें