UP News : समाज कल्याण विभाग में गठित होगी ट्रांसफार्मेशन टीम, विशेषज्ञ होंगे शमिल

समाज कल्याण विभाग में गठित होगी ट्रांसफार्मेशन टीम, विशेषज्ञ होंगे शमिल
UPT | समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण

Jul 01, 2024 01:06

समाज कल्याण विभाग ट्रांसफार्मेशन टीम और कंसलटेंट नियुक्त करने जा रहा है।  ट्रांसफार्मेशन टीम विभिन्न योजनाओं की वर्तमान स्थिति का अध्ययन कर बदलाव के लिए समाधान प्रस्तावित करेगी।

Jul 01, 2024 01:06

Short Highlights
  • योजनाओं का अध्ययन कर बदलाव करेगी टीम
  • सात कार्य दिवसों में टीम गठित करने का निर्देश
Lucknow News : पात्र लोगों को योजनाओं की परिधि में लाने के लिए समाज कल्याण विभाग जल्द ट्रांसफार्मेशन टीम और कंसलटेंट नियुक्त करने जा रहा है ट्रांसफार्मेशन टीम विभिन्न योजनाओं की वर्तमान स्थिति का अध्ययन कर बदलाव के लिए समाधान प्रस्तावित करेगी। इस टीम में विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ शमिल होंगे। 

समाज कल्याण निदेशक को दिया निर्देश
समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने अगले सात कार्य दिवसों में ट्रांसफार्मेशन टीम एवं कंसलटेंट नियुक्त करने का निर्देश निदेशक, समाज कल्याण को दिया है। ताकि राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित वृद्धावस्था पेंशन और परिवारिक लाभ योजनाओं में आवश्यकतानुसार बदलाव कर अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों को इन योजनाओं की परिधि में लाया जा सके।

टीम में विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञ होंगे शामिल
मंत्री असीम अरुण ने निदेशक को पत्र लिख कर निर्देशित किया है कि प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी के रिफार्म-परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने और अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए विभाग की चुनिन्दा योजनाओं की प्रणाली को रूपांतरित करने की योजना है। इसके अंतर्गत ट्रांसफार्मेशन टीम विभिन्न योजनाओं की वर्तमान स्थिति का अध्ययन कर बदलाव के लिए समाधान प्रस्तावित करेंगी। इस टीम में आईटी एक्सपर्ट, कानून विशेषज्ञ, अकादमिक विशेषज्ञ, विषय के विशेषज्ञ अधिकारी और परामर्शदाता शामिल होंगे। 

Also Read

भीषण आग में मेडिकल स्टोर और घरेलू सामान जलकर राख, लोगों ने भागकर बचाई जान

5 Jul 2024 04:07 PM

रायबरेली Raebareli News : भीषण आग में मेडिकल स्टोर और घरेलू सामान जलकर राख, लोगों ने भागकर बचाई जान

घर में बने मेडिकल स्टोर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई, जिससे मेडिकल स्टोर के साथ-साथ घर का सामान भी जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि घर में रहने वाले लोग इस आग से बाल-बाल बच गए। और पढ़ें