संजय निषाद का हरिशंकर बिंद पर पलटवार : बोले- फूलन देवी की प्रॉपर्टी पर किया कब्जा, दिवाली के बाद आरक्षण पर बैठक

बोले- फूलन देवी की प्रॉपर्टी पर किया कब्जा, दिवाली के बाद आरक्षण पर बैठक
UPT | Sanjay Nishad

Oct 26, 2024 15:46

संजय निषाद ने कहा कि जिसको टिकट नहीं मिला, वह दुनियाभर के आरोप लगाएगा ही, वैसे भी राजनीति में आरोपों का ही खेल है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत के बाद निषाद समाज का बड़ा मुद्दा हल होने जा रहा है। निषाद समाज के आरक्षण पर बात हो गई है। इस संबंध में दिवाली के बाद बैठक होगी।

Oct 26, 2024 15:46

Lucknow News : विधानसभा उपचुनाव में निषाद पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली, लेकिन उसके अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ​पर टिकट की सौदेबाजी करने के आरोप लग गए हैं। इसे लेकर उन्होंने अब अपनी चुप्पी तोड़ी है। संजय निषाद ने ​उन पर आरोप लगाने वाले हरिशंकर बिंद को भूमाफिया बताते हुए कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बिंद से टिकट नहीं मिलने को लेकर भाजपा से सवाल करने की बात कही। निषाद वर्ग की नाराजगी को लेकर संजय निषाद ने कहा कि दिवाली के बाद समाज के आरक्षण के संबंध में भाजपा के साथ बैठक तय हो गई है। इसके बाद इस पर कदम उठाने से समाज के लोगों को खुद ही सच्चाई का पता चल जाएगा। 

टिकट नहीं मिलने पर भाजपा से सवाल पूछे हरिशंकर बिंद
संजय​ निषाद ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि हरिशंकर बिंद को भाजपा से पूछना चाहिए था कि  आखिर उसे टिकट क्यों नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि वह पिछले छह महीने से कह रहे हैं कि टिकट वितरण का अधिकार भाजपा के पास है। पिछली बार भी भाजपा ने ही टिकट दिया था। इस बार भी ऐसा ही हुआ है। संजय निषाद ने कहा कि भले ही प्रत्याशी उनके हों, लेकिन टिकट भाजपा से ही मिलता आया है।



हरिशंकर पर फूलन देवी की जमीन पर कब्जा करने का आरोप
हरिशंकर बिंद के आरोपों पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वह कभी हमारे कार्यकर्ता रहे हों, उन्हें कभी कोई पद दिया गया हो, उन्होंने कभी निषाद समाज के लिए कोई काम किया हो या उनके कार्यक्रमों में शामिल हुए हों, तब कोई बात होती। जब टिकट नहीं मिलता है तो लोग इस तरह के आरोप लगाते हैं। संजय निषाद ने हरिशंकर बिंद पर फूलन देवी की जमीन और प्रॉपर्टी पर कब्जा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में बिंद पर नौकरी के नाम पर निषाद समाज के लोगों से रुपये लेने के आरोप लगे। मुकदमा दर्ज होने पर बिंद को जेल जाना पड़ा। आखिर ऐसे व्यक्ति को भाजपा कैसे टिकट दे सकती है। 

टिकट नहीं मिलने पर लोग लगाते हैं आरोप 
संजय निषाद ने कहा कि जिसको टिकट नहीं मिला, वह दुनियाभर के आरोप लगाएगा ही, वैसे भी राजनीति में आरोपों का ही खेल है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत के बाद निषाद समाज का बड़ा मुद्दा हल होने जा रहा है। निषाद समाज के आरक्षण पर बात हो गई है। इस संबंध में दिवाली के बाद बैठक होगी।  निषाद पार्टी को टिकट नहीं दिए जाने पर कार्यकर्ताओं की उपेक्षा भारी पड़ने के अपने पुराने बयान पर संजय निषाद ने कहा कि जब समाज को पता चलेगा कि उसके हित में फैसला होने जा रहा है। आरक्षण को लेकर उनकी मांग पूरी हो रही है, तो उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी। 

छह सीटों पर निषाद समाज अहम भूमिका में
संजय निषाद ने उपचुनाव में कटहरी, मझवां, फूलपुर और कुंदरकी सहित छह सीटों पर निषाद समाज का अहम रोल होने की बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा उनसे जहां कहेगी, वह प्रचार करेंगे। सभी सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों की जीत तय है। समाजवादी पार्टी को लोकसभा चुनाव में धोखे से आंशिक सफलता मिल गई, इस बार ऐसा नहीं होगा।

हरिशंकर बिंद ने लगाए सौदेबाजी के आरोप
इससे पहले मझवां सीट पर भाजपा के उम्मीदवार की घोषणा होते ही बसपा छोड़ निषाद पार्टी में शामिल होने वाले हरिशंकर बिंद ने संजय निषाद पर गंभीर आरोप लगाए। बिंद ने कहा कि टिकट के नाम पर उनसे 2 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। इसमें से 15 लाख उन्होंने संजय निषाद को दिया। लेकिन, उन्हें फिर भी टिकट नहीं मिला। बिंद ने दावा किया कि उन्हें सबसे पहले दिल्ली बुलाया गया। तीन जून को संजय निषाद से मुलाकात होने पर उन्होंने नामांकन की बात कही। पूछने पर पांच लाख रुपये जमा करने को कहा गया। यह रकम नकद धनराशि के रूप में संजय निषाद की पत्नी को दी गई। बाद में 10 लाख रुपये और दिए गए।
हरिशंकर बिंद ने दावा किया उपचुनाव को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों में उनका 50 लाख रुपया खर्च हो चुका है। संजय निषाद ने अपने पीआरओ के जरिए दो करोड़ रुपये की मांग की थी। बिंद ने अब भाजपा प्रत्याशी का खुला विरोध करने की बात कही।

Also Read

इंद्राणी की शानदार बल्लेबाजी से रेलवे ने चंडीगढ़ को 58 रनों से हराया

26 Oct 2024 05:04 PM

लखनऊ सीनियर महिला टी-20 ट्रॉफी :   इंद्राणी की शानदार बल्लेबाजी से रेलवे ने चंडीगढ़ को 58 रनों से हराया

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सीनियर महिला टी-20 ट्रॉफी के लीग मैच में शनिवार को रेलवे ने चंडीगढ़ को 58 रन से हराकर बढ़त बना ली। और पढ़ें