Sitapur News : 11 साल के बच्चे का अपहरण कर हत्या, लखीमपुर में मिला शव

11 साल के बच्चे का अपहरण कर हत्या, लखीमपुर में मिला शव
UPT | Symbolic Image

Sep 05, 2024 12:39

सीतापुर जिले के सिरकिड़ा गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी है। जहां 11 साल के शिव्यांश मिश्रा का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई। चार आरोपियों ने हत्या करने के बाद बच्चे...

Sep 05, 2024 12:39

Sitapur News : सीतापुर जिले के सिरकिड़ा गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी है। जहां 11 साल के शिव्यांश मिश्रा का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई। चार आरोपियों ने हत्या करने के बाद बच्चे का शव लखीमपुर खीरी जिले की शारदा नहर में फेंक दिया। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उन्होंने भी हत्या की बात स्वीकार कर ली है।


जानिए क्या था मामला
3 सितंबर को  शिव्यांश मिश्रा (12) के चाचा शुभम मिश्रा ने सकरन थाना में तहरीर दी कि उनका भतीजा बिना बताए घर से गायब हो गया है। इस तहरीर के आधार पर गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया। परिवार ने दो लोगों पर शक जताया, लेकिन पुलिस ने शुरुआती जांच में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद भी जब पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया, तो परिवार ने दबाव बढ़ाया। इस पर पुलिस ने 4 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपियों में अंकुर त्रिवेदी (25), पुनीत शुक्ला (20), रिंकू मिश्रा (22) और अभिषेक कुमार (17) शामिल हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने शिव्यांश से पैसे की मांग की थी। पैसे न मिलने पर उन्होंने उसका अपहरण कर उसकी हत्या कर दी और शव को लखीमपुर खीरी की शारदा नहर में फेंक दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार को भी बरामद कर लिया है।

परिजनों ने जमकर किया विरोध
शिव्यांश के परिजनों ने पुलिस के खिलाफ विरोध जताया और सड़क जाम कर दी। उनका आरोप है कि पुलिस ने समय पर कार्रवाई नहीं की, जिसके कारण बच्चे की जान गई। कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है और स्थिति को काबू में करने का प्रयास कर रही है।

पुलिस ने बताया...
शिव्यांश के पिता की मौत हो चुकी है और उसकी परवरिश उसके चाचा और अन्य रिश्तेदार कर रहे हैं। यह परिवार मध्यमवर्गीय किसान है और इस घटना से पूरी तरह से हिल गया है। पुलिस ने बताया कि वे शव की तलाश कर रहे हैं और घटना के सभी पहलुओं की गहराई से जांच कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

19 Sep 2024 09:08 PM

लखनऊ Lucknow News : हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

राजधानी के हुसैनाबाद में बनाये जा रहे म्यूजियम में एक ओर लखनऊ की कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ इमामबाड़े की भूल-भुलैया की तर्ज पर डिजाइन किया गया इंटरैक्टिव मेज-गेम पर्यटकों को आकर्षित करेगा। और पढ़ें