सीतापुर में सड़क हादसा : जलाभिषेक के लिए जा रहे एक कांवड़िये की मौत, तीन घायल

जलाभिषेक के लिए जा रहे एक कांवड़िये की मौत, तीन घायल
UPT | कांवड़ यात्रा

Aug 05, 2024 10:46

सीतापुर में एक सड़क हादसे में एक कांवड़िये की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा रविवार की देर रात 11:15 बजे हुआ जब कांवड़िये सावन के तीसरे सोमवार से पहले...

Aug 05, 2024 10:46

Sitapur News : सीतापुर में एक सड़क हादसे में एक कांवड़िये की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा रविवार की देर रात 11:15 बजे हुआ जब कांवड़िये सावन के तीसरे सोमवार से पहले पैदल यात्रा कर रहे थे। एक अज्ञात तेज रफ्तार वाहन ने पैदल जा रहे कांवड़ियों को रौंद दिया।

हादसे का विवरण
जानकारी के अनुसार, कोतवाली महमूदाबाद के जयरामपुर गांव के पास से कांवड़ियों का जत्था पैदल गुजर रहा था। उसी दौरान अचानक एक तेज रफ्तार वाहन ने कांवड़ियों को टक्कर मार दी। इस हादसे में 17 वर्षीय नेहा, पुत्री विनोद की मौके पर ही मौत हो गई। 15 वर्षीय अरुण, पुत्र पप्पू, 18 वर्षीय रजनी, पुत्री सोनू और 17 वर्षीय संजना, पुत्री राजेश गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायल समनापुर बाबाकुटी थाना महमूदाबाद सीतापुर के निवासी हैं।

ये भी पढ़ें : 🔴 UP Live Updates : कांवड़िए के वेश में मिला चांद मोहम्मद, गोद भराई के 15 दिन बाद युवती ने लगाई फांसी

घटना के बाद मच गई भगदड़
हादसे के तुरंत बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई। पुलिस को घटना की जानकारी दी गई और घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। सभी घायल कांवड़ियों को सीएचसी महमूदाबाद ले जाया गया, जहां से तीनों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और जांच शुरू की।

पुलिस की कार्रवाई
पुलिस ने हिट एंड रन का केस दर्ज कर लिया है और घायलों का इलाज जारी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है ताकि वाहन और चालक की पहचान की जा सके। मामले में घायलों की हालत में सुधार होने के बाद उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। अन्य कांवड़ियों के बयान पहले ही दर्ज किए जा चुके हैं।

घटना के बाद की स्थिति
इस हादसे ने पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी है। कांवड़ यात्रा के दौरान इस तरह की घटनाएं न केवल दुखद हैं बल्कि प्रशासन और समाज के लिए एक गंभीर चिंता का विषय भी हैं। इस हादसे ने एक बार फिर सड़क सुरक्षा और यात्री सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस और प्रशासन द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई की जा रही है।

Also Read

यूपी में 1.25 लाख आवासों में लाभार्थियों को मिला गृह प्रवेश

18 Sep 2024 10:04 PM

लखनऊ पीएम आवास योजना : यूपी में 1.25 लाख आवासों में लाभार्थियों को मिला गृह प्रवेश

यूपी में समस्त जनपदों में 1.25 लाख आवासों का गृह प्रवेश किया गया। इसके साथ ही लाभार्थियों को आवास की चाबी के साथ प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया। और पढ़ें