JOBS : एमटीएस और हवलदार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन की अंतिम तारीख 31 जुलाई

एमटीएस और हवलदार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन की अंतिम तारीख 31 जुलाई
UPT | एमटीएस और हवलदार पदों कानोटिफिकेशन जारी

Jun 28, 2024 02:10

कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) और हवलदार भर्ती के लिए नोटिफिकेशन गुरुवार को जारी किया गया है। दसवीं पास युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Jun 28, 2024 02:10

Short Highlights
  • दसवीं पास युवाओं के लिए मौका
  • सीबीटी पद्धति से होगी परीक्षा 
Lucknow News : दसवीं पास करने के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) और हवलदार भर्ती के लिए नोटिफिकेशन गुरुवार को जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि आवदेन करने का लिंक अभी एक्टिवेट नहीं हुआ है। न ही कितने पदों पर भर्ती होगी, इसकी जानकारी दी गई है। आवेदन की अंतिम ​तारीख 31 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) से होना है। 

शैक्षिक योग्यता
कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यथी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है। वहीं, हवलदार के लिए भी 10वीं पास की योग्यता मांगी गई है। इसके अलावा उम्मीदवार के लिए कुछ फिजिकल एलिजिबिलिटी रखी गई है। महिला और पुरुष उम्मीदवार नोटिफिकेशन में इसका विवरण देख सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
  • इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले एसएससी ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर लेटेस्ट अपडेट पर क्लिक करें। 
  • अगले पेज पर एसएससी एमटीएस मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार भर्ती 2024 के लिंक पर जाना होगा। 
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन हेयर के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई डिटेल्स से पहले रजिस्ट्रेशन कर लें। 
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
इतनी हो उम्र
मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलादार भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए। वहीं, अधिकतम उम्र 25 से 27 साल रखी गई है। आरक्षण में आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवार को अधिकतम उम्र सीमा में छूट जाएगी। 

Also Read

डीजीपी बोले-पहले से ही नए कानून को लागू करने की तैयार कर ली गई थी पूरी

1 Jul 2024 10:17 PM

लखनऊ प्रदेश में तीन नए कानून लागू, बिना दिक्कत दर्ज होने लगी एफआईआर : डीजीपी बोले-पहले से ही नए कानून को लागू करने की तैयार कर ली गई थी पूरी

डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में 1 जुलाई से लागू तीन नए कानून के तहत सबसे पहले अमरोहा और बरेली में एफआईआर दर्ज की गई। साथ ही वर्तमान में बिना किसी दिक्कत के सभी जगह एफआईआर दर्ज की जा रही है। और पढ़ें