Lucknow News : राजधानी में पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का हल्ला बोल, जानिये क्या हैं उनकी मांगें...

राजधानी में पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का हल्ला बोल, जानिये क्या हैं उनकी मांगें...
UPT | अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

Feb 23, 2024 15:35

पुलिस भर्ती परीक्षा के हज़ारों अभ्यर्थी शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के इको गार्डन पहुंचे। जहां दोबारा परीक्षा कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

Feb 23, 2024 15:35

Lucknow News : पुलिस भर्ती परीक्षा के हज़ारों अभ्यर्थी शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के इको गार्डन पहुंचे। जहां दोबारा परीक्षा कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों के अनुसार, भर्ती परीक्षा का पेपर एक दिन पहले ही कुछ अभ्यर्थियों के पास पहुंच गया था।

यह है पूरा मामला 
गौरतलब है कि प्रदेश के 75 जिलों में 17 और 18 फरवरी को पुलिस भर्ती परीक्षा हुई थी, जिसमें करीब 43 लाख बच्चों ने भाग लिया था। परीक्षा में प्रशासन ने काफी सख्ती बरती थी। बावजूद इसके 17 फरवरी की परीक्षा समाप्त होने के बाद शाम से ही प्रश्न पत्र लीक होने की खबरें और वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर आने लगी। वहीं कई लोगों को एसटीएफ ने गिरफ्तार भी किया था। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में FIR भी दर्ज की गई। भर्ती बोर्ड की मानें तो प्रश्न पत्र लीक जैसी कोई भी बात नहीं है। कुछ अराजक तत्वों द्वारा यह अफवाह फैलाई जा रही है। 

अभ्यर्थियों ने कहा दोबारा हो परीक्षा
हजारों की तादाद में राजधानी लखनऊ के ईको गार्डन पहुंचे पुलिस भर्ती के अभ्यर्थी लगातार प्रश्न पत्र लीक की बात को लेकर के शासन और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। उनका कहना है कि 17 और 18 फरवरी को हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हुआ है। अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा दोबारा कराई जाए। अभ्यर्थियों का कहना है कि मांगों पूरी होने तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। 

प्रशासन ने नहीं की बातचीत
अभ्यर्थियों की बढ़ रही संख्या और मामले की गंभीरता को देखते हुए ईको गार्डन पर पुलिस और PAC की कई टीमें मौजूद हैं। अभी तक प्रशासन और शासन से कोई भी व्यक्ति उनसे बातचीत करने के लिए नहीं पहुंचा है।

Also Read

डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

6 Oct 2024 09:50 PM

लखनऊ Lucknow Crime : डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

महानगर इलाके में शनिवार देर रात तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत हो गई। आरोपी कार चालक किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का डॉक्टर वैभव अग्रवाल बताया जा रहा है। और पढ़ें