यूपी एटीएस को मिली बड़ी सफलता : जाली स्‍टांप पेपर और टिकटों के सिंडिकेट का भंडाफोड़, गिरोह के सरगना समेत दो गिरफ्तार

जाली स्‍टांप पेपर और टिकटों के सिंडिकेट का भंडाफोड़, गिरोह के सरगना समेत दो गिरफ्तार
UPT | जाली स्‍टांप पेपर और टिकटों की तस्करी में दबोचा गया नवाब आरजू और उसका साथी राजू कुमार यादव।

Sep 01, 2024 14:13

यूपी एटीएस की टीम ने कूटरचित स्‍टांप पेपर और टिकटों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एसटीएस ने गिरोह के सरगना आरजू उर्फ लालू और उसके सहयोगी राजू कुमार यादव को रविवार सुबह गोरखपुर से दबोचा है।

Sep 01, 2024 14:13

Lucknow News : यूपी एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस की टीम ने कूटरचित स्‍टांप पेपर और टिकटों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एसटीएस ने गिरोह के सरगना आरजू उर्फ लालू और उसके सहयोगी राजू कुमार यादव को रविवार सुबह गोरखपुर से दबोच लिया। आरजू पर गोरखरपुर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। गिरोह के अन्‍य सक्रिय सदस्‍य एटीएस के रडार पर हैं। गोरखपुर की कैंट थाना पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है। 

गोरखपुर से दबोचे गए शातिर अपराधी
यूपी एटीएस के अनुसार, बिहार से कूटरचित भारतीय स्‍टांप पेपर और कूटरचित स्‍टांप टिकट छापकर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में तस्‍करी करने वाले गिरोह की सूचना मिली थी। जांच-पड़ताल में बिहार के रहने वाले नवाब आरजू उर्फ लालू का नाम सामने आया। पता चला कि नवाब आरजू अपने कुछ साथियों के साथ गोरखपुर आने वाला है। इस सूचना के आधार पर यूपी एटीएस ने गोरखपुर में रविवार की सुबह नवाब और उसके साथी राजू कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया।

पहले भी जेल जा चुका है गिरोह का सरगना
एटीएस के मुताबिक, नवाब आरजू शातिर अपराधी है। वह पहले भी कूटरचित स्‍टांप पेपरों की तस्‍करी में जेल जा चुका है। वर्तमान में वह यूपी, बिहार और दिल्‍ली के विभिन्‍न जिलों में कूटरचित स्‍टांप पेपरों और टिकटों की तस्‍करी कर रहा था। इसी गिरोह के अन्‍य सक्रिय सदस्यों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। इनमें कमरूद्दीन, साहबजोदे, ऐश मोहम्‍मद, रविन्‍द्र दीक्षित, नन्‍दलाल प्रसाद और संतोष गुप्‍ता शामिल हैं। 

पूछताछ में मिली अहम जानकारी
एटीएस ने बताया कि आरोपियों के पास से कूटरचित भारतीय स्टांप पेपर और कूटरचित भारतीय स्टांप टिकट बरामद किए गए हैं। इसका मूल्य क्रमशः 6 लाख 94 हजार और 72 हजार रुपए है। इसके अलावा आरोपियों के पास से तीन मोबाइल और एक कार जब्त की गई है। एटीएस को गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में अहम जानकारी मिली है।

Also Read

 बोले- जनसंख्या में 10 प्रतिशत वालों को 90 प्रतिशत तैनाती

18 Sep 2024 07:03 PM

लखनऊ अखिलेश यादव ने अब STF को बताया सरेआम ठोको फोर्स : बोले- जनसंख्या में 10 प्रतिशत वालों को 90 प्रतिशत तैनाती

अखिलेश यादव ने इसके साथ ही तंज कसते हुए कहा कि देखिएगा कि इस आंकड़े के सामने आते ही, कैसे अपना मुंह बचाने के लिए शासन-प्रशासन के स्तर पर कॉस्मैटिक उपचार होगा और कुछ उपेक्षित लोगों को दिखावटी पोस्टिंग दी तो जाएगी लेकिन 'विशेष प्रयोजन की पूर्ति' के समय, कोई भी बहाना बनाया जाएगा ... और पढ़ें