Weather Update : यूपी के इन जिलों में झुलसाएगी गर्मी, 42 डिग्री के पार होगा पारा, जानें पूरा हाल...

यूपी के इन जिलों में झुलसाएगी गर्मी, 42 डिग्री के पार होगा पारा, जानें पूरा हाल...
UPT | प्रतीकात्मक तस्वीर

May 15, 2024 12:22

मौसम विभाग ने यूपी के लोगों ने मौसम से सावधान रहने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने गुरुवार यानि 16 मई से लू चलने की चेतावनी जारी की...

May 15, 2024 12:22

Lucknow News : मौसम विभाग ने यूपी के लोगों ने मौसम से सावधान रहने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने गुरुवार यानि 16 मई से लू चलने की चेतावनी जारी की है। विभाग का कहना है कि बीते दिनों हुई बेमौसम की बारिश के बाद उत्तर प्रदेश के मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, इलाहाबाद, प्रतापगढ़ में हीट वेव यानि लू चलने की चेतावानी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में पारा 42 डिग्री के पार हो सकता है। 
 
लू की चपेट में उत्तर प्रदेश के ये जिले
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत 15 जिलों में मौसम विभाग ने गुरुवार को हीट वेव चलने की चेतावानी जारी की है। शुक्रवार और शनिवार को यूपी के 50 से अधिक जिलों में हीट वेव की चेतावानी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में पारा 45 डिग्री के ऊपर जा सकता है। 

इन जिलों में भी सताएगी गर्मी
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में कानपुर में 41 डिग्री सेल्सियस के पार हो सकता है। इसके अलावा गोरखपुर में 39 डिग्री, वाराणसी और प्रयागराज में 42, मेरठ में 40 और आगरा में 42 डिग्री के पार हो सकता है।

Also Read

कांवड़ मार्ग पर मस्जिद और मजार पर लगा पर्दा, उत्तर प्रदेश पुलिस में वरिष्ठ अधिकारियों की पदोन्नति

27 Jul 2024 09:09 AM

लखनऊ 🔴 UP Live Updates : कांवड़ मार्ग पर मस्जिद और मजार पर लगा पर्दा, उत्तर प्रदेश पुलिस में वरिष्ठ अधिकारियों की पदोन्नति

बदलते यूपी की हर खबर सबसे पहले यहां पढ़ें। आपके लिए उत्तर प्रदेश की सभी बड़ी खबरें एक क्लिक पर... और पढ़ें