भीषण गर्मी से बचाव की तैयारी : बस स्टेशनों पर पानी और छांव का इंतजाम होगा

बस स्टेशनों पर पानी और छांव का इंतजाम  होगा
UPT | रोडवेज बस।

May 03, 2024 01:36

प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम की बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को गर्मी  में मौलिक सुविधा उपलब्ध कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। जिसके बाद  परिवहन निगम के एमडी ने  नोडल अधिकारियों को बस स्टेशनों का निरीक्षण करने और यात्री सुविधाएं दुरुस्त करने का निर्देश दिया है।

May 03, 2024 01:36

Short Highlights
  • नोडल अधिकारी करेंगे बस स्टेशन का निरीक्षण, प्रस्तुत करेंगे रिपोर्ट 
  • भीषण गर्मी को देखते हुए परिवहन निगम ने यात्री सुविधाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश 
  • परिवहन विभाग के एमडी ने सभी नोडल अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में बस स्टेशनों के निरीक्षण का दिया आदेश 
  • यात्री सुविधाओं के साथ ही बसों में ड्राइवर व कंडक्टरों की स्थिति की भी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे नोडल अधिकारी 
Lucknow News : प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम की बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को गर्मी  में मौलिक सुविधा उपलब्ध कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। जिसके बाद  परिवहन निगम के एमडी ने  नोडल अधिकारियों को बस स्टेशनों का निरीक्षण करने और यात्री सुविधाएं दुरुस्त करने का निर्देश दिया है। परिवहन निगम की बसों में ड्राइवर व कंडक्टरों की स्थिति की समीक्षा कर रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराने की हिदायत दी है। इससे पहले  प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू द्वारा भी मुख्यालय में बैठक की गई थी तथा यात्री सुविधाओं को दुरुस्त करने को लेकर दिशा निर्देश दिये थे।

गर्मियों में यात्रियों को न हो कोई परेशानी 
परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्हें निर्देशित किया गया कि एक सप्ताह के अंदर अपने क्षेत्रों में जाएं और बस स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की स्थिति का जायजा लें और रिपोर्ट प्रस्तुत करें। भीषण गर्मी में यात्री सुविधाओं की स्थिति का जायजा लेने और उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके तहत विशेष कर गर्मी में पीने का पानी, वाटर कूलर, टॉयलेट की सफाई, एसी वेटिंग हॉल का रखरखाव समेत अन्य यात्री सुविधाओं का निरीक्षण करने को कहा है।

इसके साथ ही ऑफ रोड बसों की स्थिति, कंडक्टर व ड्राइवर की शॉर्टेज की स्थिति की समीक्षा करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने को भी कहा गया है, ताकि गर्मी में इन समस्याओं का निराकरण करते हुए यात्रियों को सुविधा प्रदान की जा सके। निर्देशों के क्रम में परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (संचालन) अंकुर विकास ने बुधवार को ही मुख्यालय के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आलमबाग बस स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शौचालय की सफाई, वाटर कूलर एवं एसी वेटिंग हॉल इत्यादि में सुविधाओं का जायजा भी लिया गया।

Also Read

सहारा ग्रुप को लीज पर दी गई 100 एकड़ जमीन वापस लेगा प्राधिकरण, बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास

5 Jul 2024 06:48 PM

लखनऊ एलडीए का बड़ा फैसला : सहारा ग्रुप को लीज पर दी गई 100 एकड़ जमीन वापस लेगा प्राधिकरण, बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास

एलडीए की इस बोर्ड बैठक में सहारा इंडिया को उजरियांव रेलवे लाइन के बीच 100 एकड़ ग्रीन बेल्ट की दी गई जमीन का लाइसेंस निरस्त करने का प्रस्ताव रखे जाने की काफी चर्चा थी। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि बोर्ड इस पर अपनी मंजूरी देगा। और पढ़ें