ऑथर Sanjay Singh

लखनऊ में कल यहां 5100 कन्याओं के पूजन-भोज में जुटेंगे 8000 वीवीआईपी मेहमान : इन रास्तों से गुजरने से करें परहेज

 इन रास्तों से गुजरने से करें परहेज
UPT | Traffic diversion

Oct 05, 2024 20:02

रॉयल होटल चौराहा से सिसेण्डी, डीएसओ, एनेक्सी, प्रेरणा केन्द्र तिराहा की तरफ सामान्य यातायात नहीं जा सकेगा बल्कि यह यातायात हजरतगंज या बर्लिंग्टन चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

Oct 05, 2024 20:02

Lucknow News : राजभवन में कल 6 अक्टूबर को को 5100 कन्याओं का पूजन एवं भोज का आयोजन होगा, जिसमें लगभग 8000 वीवीआईपी और अतिथियों के शामिल होने की संभावना है। इस अवसर पर व्यापक यातायात व्यवस्था में बदलाव किए गए हैं। यातायात पुलिस ने शनिवार को ट्रैफिक डायवर्जन की जानकारी देते हुए लोगों से वैकल्पिक मार्गों से गुजरने की अपील की।

इस तरह लागू रहेगा यातायात डायवर्जन
  • बन्दरियाबाग चौराहे से सामान्य यातायात राजभवन, डीएसओ चौराहा, हजरतगंज की ओर नहीं जा सकेगा बल्कि यह यातायात गोल्फ क्लब या एसएन ओवरब्रिज होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • लालबत्ती चौराहा से प्रेरणा केन्द्र तिराहा, एनेक्सी तिराहा, सिसेण्डी की तरफ सामान्य यातायात नहीं जा सकेगा बल्कि बन्दरियाबाग, गोल्फ क्लब अथवा एसएन ओवर ब्रिज होकर अपने गंतव्य  को जा सकेगा।
  • हजरतगंज की ओर से आने वाला सामान्य यातायात डीएसओ चौराहे की तरफ नहीं जा सकेगा बल्कि यह यातायात सिकन्दरबाग चौराहा, दैनिक जागरण चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • रॉयल होटल चौराहा से सिसेण्डी, डीएसओ, एनेक्सी, प्रेरणा केन्द्र तिराहा की तरफ सामान्य यातायात नहीं जा सकेगा बल्कि यह यातायात हजरतगंज अथवा बर्लिंग्टन चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • 1090 चौराहे से कोई भी रोडवेज बस गोल्फ चौराहा, बन्दरियाबाग की तरफ नहीं आयेगी बल्कि यह रोडवेज बसें बैकुण्ठ धाम चिरैयाझील होते हुए अपने गंतव्य  को जायेगी।
  • पार्क रोड चौराहा से कोई भी सामान्य यातायात डीएसओ चौराहा की तरफ नहीं आयेगा बल्कि यह यातायात हजरतगंज होते हुए अपने गंतव्य  को जायेगा।
  • पार्क रोड चौराहा से हजरतगंज चौराहा तक अपरिहार्य कारणों के दृष्टिगत एकल मार्ग निलम्बित रहेगा।
  • स्वामी विवेकानन्द (चौन) तिराहा से राजभवन गेट नंबर-11 से लालबहादुर शास्त्री भवन वीआईपी गेट नंबर-3 तक कोई भी वाहन पार्क नही होगें।
  • डीएसओ चौराहा से बन्दरियाबाग चौराहा के मध्य कोई भी वाहन पार्क नही होंगे।
  • लालबत्ती चौराहा से लाल बहादुर शास्त्री तिराहा के मध्य कोई भी वाहन पार्क नही होंगे।


इस तरह लागू रहेगी पार्किंग व्यवस्था 
  • कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले चार पहिया से आने वाले वालेंटियर अपने वाहनों को पी-5 ( प्रेरणा केन्द्र तिराहा से सदर वाले मार्ग पर सड़क के दोनो ओर एक पक्ति में), पी-6 (रॉयल होटल चौराहा से बर्लिंग्टन चौराहा के मध्य सड़क के दोनो तरफ एक पक्ति में) एवं पी-7 (मल्टीलेवर पार्किंग हजरतगंज) में पार्क कर गेट नंबर-14 से प्रवेश करेंगे। 
  • कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले दो पहिया से आने वाले वालेंटियर अपने वाहनों को पी-8, (एनेक्सी भवन इन गेट और आउट गेट के सामने बने पार्किंग में) पी-9 (विधान भवन गेट नं0-7 व सिसेण्डी तिराहे के मध्य बनी पार्किंग में) एवं पी-10 (प्रतिभा सिनेमा के सामने बनी पार्किंग) में पार्क कर गेट नंबर-14 से प्रवेश करेंगे।
  • कार्यक्रम में बसों से आने वाली कन्याओं को गेट नंबर-1 पर उतारकर डीएसओ से पार्क रोड तिराहा होते हुए गोल्फ क्लब चौराहा होते हुए पार्किंग ए-(1090 चौराहा से लोहिया गेट के मध्य सड़क के किनारे एक पक्ति में), पार्किंग बी- (लोहिया गेट से 1090 चौराहा के मध्य सड़क के किनारे एक पक्ति में) एव पार्किंग सीं- (1090 चौराहा से चटोरी गली तक सड़क के दोनों ओर एक पक्ति में) में क्रमानुसार अपने वाहनों को पार्क करेंगे।
  • लालबत्ती-गोल्फ क्लब की तरफ से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाली बसें बन्दरियाबाग चौराहा होते हुए गेट नंबर-01 पर उतारकर डीएसओ, पार्क रोड़ तिराहा, गोल्फ क्लब चौराहा होते हुए अपने निर्धारित स्थल पर पार्क होंगी।
  • हजरतगंज की तरफ से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाली बसें हजरतगंज चौराहा, डीएसओ चौराहा, पार्क रोड़ तिराहा, गोल्फ क्लब चौराहा, बन्दरियाबाग चौराहा होते हुए राजभवन गेट नंबर-01 पर उतारकर डीएसओ चौराहा, पार्क रोड होते हुए गोल्फ क्लब चौराहा होते हुए अपने निर्धारित स्थल पर पार्क होंगी।
  • मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के अभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एम्बुलेन्स आदि को ट्रैफिक पुलिस, स्थानीय पुलिस वीआईपी कार्यक्रम के दौरान गुजरने की इजाजत दे सकती है। इसके लिए ट्रैफिक कन्ट्रोल नंम्बर-9454405155 पर संपर्क किया जा सकता है।

Also Read

नमामि गंगे की तर्ज पर वेस्ट वॉटर ट्रीटमेंट, सीएम ने दिया मदद का आश्वासन

5 Oct 2024 09:25 PM

लखनऊ यूपी में जल कार्यक्रम के लिए IFC का नया प्रस्ताव : नमामि गंगे की तर्ज पर वेस्ट वॉटर ट्रीटमेंट, सीएम ने दिया मदद का आश्वासन

 इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन (आईएफसी) ने उत्तर प्रदेश सरकार को प्रदेश में एक राज्यव्यापी जल कार्यक्रम विकसित करने का प्रस्ताव दिया है, जो नमामि गंगे की तर्ज पर आधारित होगा... और पढ़ें