Lucknow News : गोमतीनगर में यहां छह महीने के लिए ट्रैफिक डायवर्जन, इन वैकल्पिक रास्तों का करें इस्तेमाल

गोमतीनगर में यहां छह महीने के लिए ट्रैफिक डायवर्जन, इन वैकल्पिक रास्तों का करें इस्तेमाल
UPT | Lucknow Route Diversion

Sep 24, 2024 08:56

हुसड़िया चौराहे से जनेश्वर मिश्र पार्क की ओर जाने वाले ऐसे वाहन जो ग्वारी क्रॉसिंग होते हुए जनेश्वर मिश्र पार्क की ओर जाते हैं, उन्हें ग्वारी चौराहे से बाईं ओर ओवरब्रिज का उपयोग करना होगा।

Sep 24, 2024 08:56

Lucknow News : राजधानी में गोमती नगर के कई इलाकों में अगले छह महीने तक यातायात व्यवस्था में बदलाव किया जा रहा है। ग्वारी क्रॉसिंग पर अंडरपास के निर्माण के चलते अगले छह महीने तक यातायात व्यवस्था में ये बड़े बदलाव किए जाएंगे। इसके तहत 25 सितंबर 2023 से शुरू होकर यह बदलाव अगले साल 30 मार्च 2024 तक लागू रहेगा। इस दौरान, वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करना होगा। लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने इस अवधि के लिए एक विशेष डायवर्जन प्लान जारी किया है, ताकि लोगों को आवागमन में कम से कम असुविधा हो।

इस तरह लागू किया जाएगा डायवर्जन 
  • पत्रकारपुरम चौराहे से ग्वारी क्रॉसिंग की ओर जाने वाले वाहन चालक ग्वारी चौराहे से बाईं ओर मुड़कर ओवरब्रिज का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, वे ग्वारी चौराहे से दाईं ओर मुड़कर दयाल पैराडाइज चौराहे से बाईं ओर होकर भी जा सकते हैं।
  • हुसड़िया चौराहे से जनेश्वर मिश्र पार्क की ओर जाने वाले ऐसे वाहन जो ग्वारी क्रॉसिंग होते हुए जनेश्वर मिश्र पार्क की ओर जाते हैं, उन्हें ग्वारी चौराहे से बाईं ओर ओवरब्रिज का उपयोग करना होगा।
  • लक्ष्मी मार्केट, गोमतीनगर विस्तार से आने वाले वाहनों को ग्वारी क्रॉसिंग से बाईं ओर मुड़कर जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नंबर 1 और 2 के रास्ते से होकर जाना होगा।
  • सीएमएस स्कूल, विशालखंड, गोमतीनगर की ओर से ग्वारी क्रॉसिंग होते हुए लक्ष्मी मार्केट जाने वाले वाहनों को दयाल पैराडाइज चौराहे से दाईं ओर मुड़कर जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नंबर 1 और 2 के रास्ते से होकर जाना होगा।


वैकल्पिक मार्गों की सुविधा
इन बदलावों से बचने के लिए वाहन चालकों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा सुझाए गए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी गई है। यह योजना इस बात को ध्यान में रखकर बनाई गई है कि निर्माण कार्य के दौरान यातायात की सुगमता बनी रहे और लोगों को अनावश्यक परेशानियों का सामना न करना पड़े। इस दौरान, ट्रैफिक पुलिस ने नागरिकों से संयम और ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की है, ताकि सभी को सुरक्षित और सुगम यात्रा का अनुभव हो।
 

Also Read

रात में पहरा दे रहे ग्रामीणों ने पकड़े तीन संदिग्ध चोर, वीडियो वायरल

24 Sep 2024 10:07 AM

रायबरेली Raebareli News : रात में पहरा दे रहे ग्रामीणों ने पकड़े तीन संदिग्ध चोर, वीडियो वायरल

रात में पहरा दे रहे ग्रामीणों ने तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा है। लोगों का कहना है कि ये तीनों चोरी करने के इरादे से गांव मे घुसे थे। जिन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। और पढ़ें