पुलिस स्मृति दिवस पर ट्रैफिक डायवर्जन : जानें लखनऊ के प्रमुख मार्गों पर दो दिन कैसे चलेगा यातायात

जानें लखनऊ के प्रमुख मार्गों पर दो दिन कैसे चलेगा यातायात
UPT | Lucknow Traffic Diversion

Oct 18, 2024 20:02

निशातगंज से आईटी चौराहे की ओर आने वाला यातायात इंदिरा ओवर ब्रिज ढाल (अतिथि इन होटल) तिराहे से सीधे नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात तिराहे से बाय न्यू हैदराबाद निशातगंज (पुलिस लाइन के पीछे) से एनसीसी कार्यालय, बंधा रोड होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

Oct 18, 2024 20:02

Lucknow News : पुलिस स्मृति दिवस 2024 के अवसर पर कल शनिवार को ग्रैंड रिहर्सल और 21 अक्टूबर को मुख्य कार्यक्रम के मद्देनजर समय छह बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक यातायात के सुगम संचालन के लिए ट्रैफिक डायवर्जन लागू रहेगा। यातायात पुलिस ने इसके मद्देनजर लोगों से रूट डायवर्जन की जानकारी करने के बाद ही घर से निकलने की अपील की है, जिससे उन्हें परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। 

इस तरह लागू रहेगा यातायात डायवर्जन
  • निशातगंज से आईटी चौराहे की ओर आने वाला यातायात इंदिरा ओवर ब्रिज ढाल (अतिथि इन होटल) तिराहे से सीधे नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात तिराहे से बाय न्यू हैदराबाद निशातगंज (पुलिस लाइन के पीछे) से एनसीसी कार्यालय, बंधा रोड होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • छन्नी लाल चौराहे से सेंट्रल बैंक तिराहे की ओर आने वाला यातायात सेंट्रल बैंक तिराहा से पुलिस लाइन अस्पताल गेट नंबर 5, आईटी चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात सेंट्रल बैंक तिराहे से बाये इंदिरा ओवर ब्रिज ढाल (अतिथि इन होटल) तिराहे से सीधे निशातगंज या दाहिनी न्यू हैदराबाद निशातगंज (पुलिस लाइन के पीछे) से एनसीसी कार्यालय, बंधा रोड होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • अयोध्या रोड, जीटीआई की ओर से आने वाले कमर्शियल (रोडवेज-सिटी बसें) वाहन बादशाहनगर चौराहे से निशातगंज, आईटी चौराहे कि ओर नहीं जा सकेंगे, बल्कि यह वाहन बादशाहनगर चौराहे से ओवरब्रिज होते हुए पेपर मिल तिराहा, सुशीला स्मृति वाटिका से होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
  • सुभाष चौराहा, हनुमान सेतु या डालीगंज पुल से आने वाला यातायात आईटी चौराहे से पुलिस लाइन गेट नंबर 5 अयोध्या रोड, निशातगंज की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात आईटी चौराहे से सीधे या बाये निराला नगर विवेकानंद ओवर ब्रिज, कपूरथला, छन्नीलाल चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।


नो पार्किंग जोन
  • आईटी चौराहा से गेट नंबर- 5 (पुलिस अस्पताल), सेंट्रल बैंक तिराहे तक सड़क के दोनों तरफ किसी भी प्रकार के वाहन आदि नहीं खड़े होंगे।
सामान्य यातायात के लिए प्रदान किये गये डायवर्जन मार्ग के अतिरिक्त आपातकालीन स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के आभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एम्बुलेंस, शव वाहन, फायर सर्विस, स्कूली वाहन आदि को ट्रैफिक पुलिस-स्थानीय पुलिस की अनुमति से गुजरने की इजाजत दी जा सकती है। इसके लिए ट्रैफिक कन्ट्रोल नंम्बर-9454405155 पर संपर्क किया जा सकता है।

Also Read

भूपेन्द्र चौधरी बोले- हार के डर से मिल्कीपुर चुनाव टालने की कोशिश कर रही सपा

18 Oct 2024 09:55 PM

लखनऊ अखिलेश यादव की ​क​थनी-करनी में बड़ा अंतर : भूपेन्द्र चौधरी बोले- हार के डर से मिल्कीपुर चुनाव टालने की कोशिश कर रही सपा

अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) में तकरार जारी है। और पढ़ें