लखनऊ में दर्दनाक हादसा : बेकाबू डंपर ने एक परिवार के चार लोगों की जान ली

बेकाबू डंपर ने एक परिवार के चार लोगों की जान ली
UPT | Tragic accident

Jul 20, 2024 08:21

घटना उस समय हुई जब एक तेज रफ्तार मौरंग लदा डंपर अनियंत्रित होकर हाईवे किनारे स्थित एक झोपड़ी में घुस गया। इस दुर्घटना में झोपड़ी में सो रहे दंपती और उनके दो बच्चों...

Jul 20, 2024 08:21

Short Highlights
  • अयोध्या हाईवे पर देर रात भीषण सड़क दुर्घटना हुई
  • दुर्घटना में एक ही परिवार के चौर लोगों की मौत हो गई
  • डंपर चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है
Lucknow News : अयोध्या हाईवे पर बीबीडी थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात एक भीषण सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। घटना उस समय हुई जब एक तेज रफ्तार मौरंग लदा डंपर अनियंत्रित होकर हाईवे किनारे स्थित एक झोपड़ी में घुस गया। इस दुर्घटना में झोपड़ी में सो रहे दंपती और उनके दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। 

सात वर्षीय बेटी वैष्णवी बाल-बाल बची
मृतकों की पहचान बाराबंकी के जैतपुर निवासी उमेश (35), उनकी पत्नी नीलम (32), और उनके दो बच्चे गोलू (4) और सनी (13) के रूप में हुई है। दुर्भाग्य से, नीलम आठ माह की गर्भवती थीं। हालांकि, दंपती की सात वर्षीय बेटी वैष्णवी बाल-बाल बच गई। उमेश के भतीजे धरम सिंह जिन्होंने एफआईआर दर्ज कराई है, ने बताया कि दुर्घटना की आवाज इतनी तेज थी कि पूरा इलाका गूंज उठा। जब तक वे और अन्य लोग मौके पर पहुंचे, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

परिवार गहरी नींद में था
बीबीडी थाना के इंस्पेक्टर अजय राय ने बताया कि घटना रात करीब एक बजे की है। उमेश टाइल्स कारीगर थे। वह अपने परिवार के साथ अयोध्या हाईवे किनारे एक झोपड़ी में रह रहे थे। उमेश पिछले 12 महीने से इस स्थान पर टाइल्स और मिट्टी के बर्तन बनाने का काम कर रहे थे। जब परिवार गहरी नींद में था, तभी एक अनियंत्रित डंपर झोपड़ी में घुस गया। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने मलबे से शवों को निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। डंपर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बेकाबू हो गया डंपर
पुलिस ने डंपर चालक पंकज, जो गोंडा कर्नलगंज के ओझापुरवा का रहने वाला है, के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, डंपर चालक भी दुर्घटना में घायल हुआ है और उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में चालक ने बताया कि डंपर अनियंत्रित होने से हादसा हुआ और जब तक वह ब्रेक लगाता, तब तक डंपर पलट गया था।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें