लखनऊ में दो IPS के तबादले : धर्मेंद्र रघुवंशी बने एसीपी क्राइम, आईपीएस अमोल मुर्कुट को मलिहाबाद का अतिरिक्त प्रभार

धर्मेंद्र रघुवंशी बने एसीपी क्राइम, आईपीएस अमोल मुर्कुट को मलिहाबाद का अतिरिक्त प्रभार
UPT | लखनऊ में दो IPS के तबादले

Oct 14, 2024 21:18

आईपीएस अधिकारी अमोल मुर्कुट को लखनऊ में सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) के पद पर नियुक्त किया गया है। आईपीएस धर्मेन्द्र सिंह रघुवंशी को सहायक पुलिस आयुक्त मलिहाबाद के साथ-साथ अपराध शाखा का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

Oct 14, 2024 21:18

Lucknow News : यूपी में अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला जारी है, जिसमें आईएएस-आईपीएस अधिकारियों के साथ अन्य जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों का स्थानांतरण किया जा रहा है। इस प्रक्रिया के तहत, सोमवार को फिर से दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।

अमोल मुर्कुट तेज-तर्रार छवि के अधिकारी
आईपीएस अधिकारी अमोल मुर्कुट को लखनऊ में सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) के पद पर नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें मलिहाबाद क्षेत्र का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। महाराष्ट्र के रहें वाले अमोल मुर्कुट 2021 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, मुर्कुट अपनी तेज-तर्रार और सख्त छवि के लिए जाने जाते हैं। उनका अब तक का कार्यकाल अपराध को नियंत्रण में रखने और कानून व्यवस्था को सुधारने पर केंद्रित रहा है।



रघुवंशी को अपराध शाखा का भी अतिरिक्त प्रभार 
आईपीएस अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह रघुवंशी को सहायक पुलिस आयुक्त मलिहाबाद के साथ-साथ अपराध शाखा का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। रघुवंशी अपने व्यापक अनुभव और अपराधों की गहरी समझ के लिए जाने जाते हैं। उनके पास आपराधिक मामलों की जांच और समाधान में विशेष अनुभव है, जिसकी वजह से उन्हें अपराध शाखा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। रघुवंशी की कार्यशैली में उनकी विशेषज्ञता और रणनीतिक योजना शामिल है, जिसके कारण उन्हें चुनौतीपूर्ण क्षेत्रों में काम करने का मौका मिला है। उनकी नियुक्ति से उम्मीद की जा रही है कि अपराध की घटनाओं में कमी आएगी और जटिल मामलों की त्वरित जांच और निपटारा सुनिश्चित हो सकेगा।

Also Read

लखनऊ में पांच राज्यों के मूर्तिकारों का जमावड़ा, पत्थर बना कैनवास, विचार लेने लगे आकर

14 Oct 2024 10:40 PM

लखनऊ शैल उत्सव का आगाज : लखनऊ में पांच राज्यों के मूर्तिकारों का जमावड़ा, पत्थर बना कैनवास, विचार लेने लगे आकर

आठ दिवसीय अखिल भारतीय समकालीन मूर्तिकला शिविर का शुभारंभ सोमवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण के सहयोग से नगर के वास्तुकला एवं योजना संकाय, टैगोर मार्ग परिसर में किया गया। और पढ़ें