Lucknow News : परिवहन निगम को मिली 120 इलेक्ट्रिक बस और 1000 डीजल बीएस 6 बस खरीदने की अनुमति

परिवहन निगम को मिली 120 इलेक्ट्रिक बस और 1000 डीजल बीएस 6 बस खरीदने की अनुमति
UPT | इलेक्ट्रिक बस।

Jul 26, 2024 23:35

एमडी परिवहन निगम मासूम अली सरवर ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के निर्देशों के अनुक्रम में बोर्ड बैठक में यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि 120 इलेक्ट्रिक बसों को अगले चरण में उत्तर प्रदेश के धार्मिक शहरों में दिया जाएगा।

Jul 26, 2024 23:35

Short Highlights
  • उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के निदेशक मंडल ने बसों की खरीद के प्रस्ताव को प्रदान की मंजूरी
  • 1000 डीजल बसों को मुख्य रूप से कुंभ मेले में उपयोग में लाया जाएगा
  • प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या और गोरखपुर क्षेत्र होंगे शामिल
  • 120 इलेक्ट्रिक बसों को अगले चरण में वाराणसी, अयोध्या, मथुरा-वृंदावन जैसे धार्मिक शहरों को दिया जाएगा
Lucknow News : हर यात्री की यात्रा को सुखद बनाने के लिए प्रतिबद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम 120 इलेक्ट्रिक बस और 1000 डीजल बीएस 6 बस खरीदने जा रहा है। शुक्रवार को निगम के निदेशक मंडल ने बसों की खरीद के प्रस्ताव को अनुमति प्रदान कर दी। इन 1000 डीजल बसों को मुख्य रूप से कुंभ मेले में उपयोग में लाया जाएगा। इसमें प्रयागराज वाराणसी, कानपुर, लखनऊ अयोध्या, गोरखपुर क्षेत्र शामिल होंगे।

धार्मिक शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें
एमडी परिवहन निगम मासूम अली सरवर ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के निर्देशों के अनुक्रम में बोर्ड बैठक में यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि 120 इलेक्ट्रिक बसों को अगले चरण में उत्तर प्रदेश के धार्मिक शहरों में दिया जाएगा जैसे वाराणसी, अयोध्या, मथुरा-वृंदावन इत्यादि। एमडी ने बताया कि इसके पूर्व 100 इलेक्ट्रिक बस का आर्डर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा दिया जा चुका है। M/S स्विच मोबिलिटी की 100 इलेक्ट्रिक बस प्रयागराज, आगरा एवं गाजियाबाद क्षेत्र को दी जाएंगी। इनकी रेंज 220 किलोमीटर होगी तथा इससे आसपास के सभी शहर जुड़ सकेंगे।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें