लखनऊ विकास प्राधिकरण के 2 जेई पर गिरी गाज : जांच के बाद लिया एक्शन, इन आरोपों के चलते निलंबित

जांच के बाद लिया एक्शन, इन आरोपों के चलते निलंबित
UPT | लखनऊ विकास प्राधिकरण के 2 जेई सस्पेंड

May 11, 2024 17:44

लखनऊ विकास प्राधिकरण के 2 जेई को सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों पर लापरवाही बरतने और रिश्वत मांगने के आरोप लगे हैं...

May 11, 2024 17:44

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण के 2 जेई को सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों पर लापरवाही बरतने और रिश्वत मांगने के आरोप लगे हैं। शासन के आदेश के बाद सख्त कार्रवाई की गई और दोनों को सस्पेंड कर दिया। शुक्रवार को दोनों के निलंबन का आदेश एलडीए कार्यालय पहुंच गया था।

जेई के साथ मिलकर बिल्डर ने किया अवैध निर्माण
दरअसल, जेई सुभाष चंद्र शर्मा एलडीए के जोन 5 में प्रवर्तन विभाग का काम देख रहे थे। जानकारी के मुताबिक बीकेटी में एक बिल्डर ने बिना नक्शा पास करवाए 42 रो हाउस भवनों का निर्माण कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर प्राधिकण ने भवनों को गिरा दिया। लेकिन जेई के साथ मिलकर बिल्डर ने दोबारा अवैध निर्माण कर लिया। इसकी जानकारी लगने के बाद जांच कराई गई और सुभाष चंद्र शर्मा दोषी पाए गए। बता दें कि सुभाष चंद्र शर्मा 30 जून को रिटायर होने वाले थे लेकिन 50 दिन पहले ही उनपर गाज गिर गई और निलंबित कर दिए गए।

रिश्वत मांगने का लगा आरोप
जानकारी के मुताबिक भानु प्रकाश वर्मा पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा था जिसके कारण उनको सस्पेंड किया गया। भानु प्रकाश पर तैनाती के दौरान एक भवन निर्माणकर्ता से अवैध वसूली की। इस दौरान निर्माणकर्ता ने उनका वीडियो बना लिया और प्राधिकरण के अधिकारियों को भेज दिया। इसके बाद रिपोर्ट शासन को रिपोर्ट भेजी गई। इनको भी शुक्रवार को निलंबन करने का आदेश जारी कर एलडीए कार्यालय पहुंच गया।

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें