ऑथर Sanjay Singh

यूपी विधानसभा उपचुनाव : सीएम योगी की बैठक के बाद संजय निषाद की बेचैनी बढ़ी, सीट नहीं मिलने पर कह दी ये बात

सीएम योगी की बैठक के बाद संजय निषाद की बेचैनी बढ़ी, सीट नहीं मिलने पर कह दी ये बात
UPT | Sanjay Nishad

Oct 08, 2024 15:48

डॉ. संजय निषाद ने हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजों के मद्देनजर कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि इस देश की जनता जानती है कि कौन उसके साथ खड़ा है।  संविधान खत्म हो जाने से लेकर खटाखट वाले बयान के जरिए झूठ फैलाया गया, जो बार-बार नहीं चलेगा। उन्होंने कहा जनता, नौजवान, महिलाएं सभी विकास के पक्षधर हैं और एनडीए इस दिशा में काम करती है।

Oct 08, 2024 15:48

Lucknow News : प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर अब एनडीए के गठबंधन दलों में छटपटाहट नजर आने लगी है। विपक्ष की ओर से जहां तैयारी काफी पहले शुरू कर दी गई है और प्रत्याशियों का नाम भी फाइनल किया जा रहा है। वहीं भाजपा में मामला केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी पर टिका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंगलवार को हुई बैठक में नौ सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर मंथन की बात सामने आई है। कहा जा रहा है​ कि प्रत्येक सीट पर तीन-तीन उम्मीदवारों के नाम का पैनल तय किया गया है, जिसे केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा। इनमें से एक नाम पर केंद्रीय नेतृत्व अपनी मुहर लगाएगा। बैठक में मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट रालोद के लिए छोड़ने की बात सामने आई है। ऐसे में निषाद पार्टी की बेचैनी बढ़ गई है। पार्टी शुरुआत से ही उपचुनाव में दो सीटों पर दावा कर रही है।

मझवां और कटेहरी सीट पर निषाद पार्टी कर रही दावा
प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि उपचुनाव को लेकर एनडीए की एक भी बैठक अभी तक सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ नहीं हुई है। जब भी बैठक होगी, हम अपनी बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा बड़ा दल है और उसकी पंरपरा रही कि जो सीट उसके सहयोगी दल की होती है, उस पर वही अपने उम्मीदवार उतारता है। ऐसे में अंत में हमारी ही पार्टी को सीट दी जाएगी। मीरजापुर की मझवां विधानसभा सीट निषाद पार्टी के विनोद कुमार बिंद के सांसद बनने के कारण रिक्त हुई है। वहीं अंबेडकरनगर की कटेहरी विधानसभा सीट पर सपा नेता लालजी वर्मा के लोकसभा सांसद बनने के कारण उपचुनाव होगा। इस सीट पर भी निषाद पार्टी अपना दावा कर रही है।



भाजपा को बताया बड़ा भाई
संजय निषाद ने भाजपा को बड़ा भाई बताते हुए कहा कि हम लोग छोटे भाई हैं, बैठ कर जो तय होगा, उस पर आगे चला जाएगा। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर निषाद पार्टी के सिंबल पर इस सीट पर उम्मीदवार नहीं खड़ा किया जाता है, तो इसका गलत प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले इसका नुकसान उठाना पड़ा है। ​सिंबल नहीं मिलने से निषाद पार्टी का कार्यकता उदासीन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में या तो कार्यकर्ता घर बैठ जाता है या फिर विरोध करता है। 

कार्यकर्ता वोट डलवाने के लिए करते हैं मेहनत
उन्होंने कहा कि वास्तव में पार्टी का कार्यकर्ता ही अपने मतदाताओं के वहां जाकर उनका वोट डलवाने का काम करता है। मतदाता सीधे वोट नहीं डालता है। कार्यकर्ता घर-घर जाकर इसके लिए मेहनत करते हैं। कार्यकर्ता ही सामाजिक ऊर्जा को राजनीतिक ऊर्जा में तब्दील करने का काम करते हैं। पार्टी में लाखों कार्यकर्ता, हजारों पदाधिकारी होते हैं। उपेक्षा होने पर ये उदासीन हो जाते हैं। हालांकि संजय निषाद ने उम्मीद जताई कि ऐसी स्थिति नहीं उत्पन्न होगी, जिससे गठबंधन को नुकसान हो। एनडीए की बैठक में तस्वीर साफ हो जाएगी। भाजपा अपने सहयोगी दलों को सम्मान देते आई है।

हरियाणा को लेकर कांग्रेस पर तंज, जम्मू कश्मीर को लेकर पूछा सवाल
डॉ. संजय निषाद ने हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजों के मद्देनजर कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि इस देश की जनता जानती है कि कौन उसके साथ खड़ा है।  संविधान खत्म हो जाने से लेकर खटाखट वाले बयान के जरिए झूठ फैलाया गया, जो बार-बार नहीं चलेगा। उन्होंने कहा जनता, नौजवान, महिलाएं सभी विकास के पक्षधर हैं और एनडीए इस दिशा में काम करती है। उन्होंने जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने को लेकर कहा कि कांग्रेस को अब साफ करना चाहिए कि अनुच्छेद 370 को लेकर वह अपने सहयोगी दल के साथ क्या करेगी। ये लोग अलगाववादी ताकतों के साथ खड़े हैं। वास्तव में कांग्रेस 70 सालों से जय जवान जय किसान करती रही, कांग्रेसी तो हीरो हो गए। लेकिन, किसान जीरो हो गए। कांग्रेस बड़ी चालाकी से झूठ बोलकर वोट लेती है और उसकी इस चाल में जम्मू कश्मीर के मुसलमान फंस गए। 

Also Read

कुंभ मेला में 15 PPS अफसरों की लगाई गई ड्यूटी, डीजीपी हेडक्वार्टर से आदेश जारी

8 Oct 2024 05:39 PM

लखनऊ MahaKumbh 2025 : कुंभ मेला में 15 PPS अफसरों की लगाई गई ड्यूटी, डीजीपी हेडक्वार्टर से आदेश जारी

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कुंभ मेला, प्रयागराज में सुरक्षा और व्यवस्था की देखरेख के लिए 15 पीपीएस अधिकारियों को विशेष रूप से तैनात किया है। डीजीपी हेडक्वार्टर से इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी कर दिया गया है। और पढ़ें