Lucknow News : यूपी में सीएचओ काम पर लौटे, लिखित आश्वासन पर धरना समाप्त

यूपी में सीएचओ काम पर लौटे, लिखित आश्वासन पर धरना समाप्त
UPT | लिखित आश्वासन पर सीएचओ का धरना समाप्त।

Sep 02, 2024 12:33

आलमबाग ईको गार्डेन में चल रहा कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) का धरना समाप्त हो गया है। रविवार रात एनएचएम की निदेशक के लिखित आश्वासन के बाद सीएचओ ने यह निर्णय लिया।

Sep 02, 2024 12:33

Lucknow News : राजधानी के आलमबाग ईको गार्डेन में चल रहा कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) का धरना समाप्त हो गया है। रविवार रात एनएचएम निदेशक के लिखित आश्वासन के बाद सीएचओ ने यह निर्णय लिया। वह समान कार्य समान वेतन समेत नियमतिकरण व अन्य मांगों को लेकर आंदोलनरत थे। 

इन राज्यों की तर्ज पर किया जाएगा नियमित
सीएचओ एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष हिमालय कुमार ने बताया कि प्रदेश भर के कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर को महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान की तर्ज पर नियमित करने का लिखित आश्वासन मिला है। इसका प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। इसके साथ समान कार्य समान वेतन, प्रदेश में खाली चल रहे पदों पर तैनाती की पत्रावली सक्षम स्तर पर प्रेषित की जा चुकी है। इसके अलावा पुरानी व्यवस्था के तहत ऑनलाइन हाजिरी लगाने पर सहमति बनी है। अटेंडेंस मैनेजमेंट सिस्टम (एएमएस) में एआई वर्जन अपडेट नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनएचएम के इतिहास में पहली बार लिखित रूप में मांगें मानी गई हैं।

28 अगस्त को घेरा था एनएचएम दफ्तर
यूपी के12 हजार से अधिक सीएचओ ने 28 अगस्त को एनएचएम दफ्तर का किया घेराव किया था। जिसके बाद इन सभी को ईको गार्डन भेज दिया गया था। उन्होंने रविवार को चेतावनी दी थी, तीन दिन में मांगें पूरी नहीं होने पर देश भर में सीएचओ काम बंद कर देंगे। उन्होंने इसके लिए यूनाइटेड इंडिया कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर्स फोरम से समर्थन मिलने का दावा किया था। इस बीच रविवार रात को सीएचओ का प्रतिनिधिमंडल एनएचएम निदेशक से मिला। मांगों पर लिखित आश्ववासन पर सीएचओ ने धरना समाप्त कर दिया और सोमवार यानी आज से ड्यूटी पर जाने की बात कही।

Also Read

 अभ्यर्थियों के बौद्ध-जैन बनने का खुलासा, जांच शुरू

15 Sep 2024 10:40 AM

लखनऊ दस्तावेजों में अल्पसंख्यक बनकर एमबीबीएस सीट की हासिल : अभ्यर्थियों के बौद्ध-जैन बनने का खुलासा, जांच शुरू

इस मामले को लेकर महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा (डीजीएमई) किंजल सिंह ने कहा कि गृह विभाग इस मामले की गहन जांच करेगा। सरकार के इस मामले में कड़ा रुख अपनाने की बात कही जा रही है। फिलहाल 20 अभ्यर्थियों के खिलाफ जांच शुरू की जा चुकी है। और पढ़ें