भदोही से बड़ी खबर : सपा विधायक और उनकी बेगम पर एक और एफआईआर, नाबालिग लड़की की घर पर लटकी मिली लाश

सपा विधायक और उनकी बेगम पर एक और एफआईआर, नाबालिग लड़की की घर पर लटकी मिली लाश
UPT | जाहिद बेग और सीमा बेग

Sep 15, 2024 12:33

भदोही सदर के समाजवादी पार्टी विधायक जाहिद बेग की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब श्रम विभाग के बाद शनिवार को एक और मामला विधायक के खिलाफ दर्ज किया...

Sep 15, 2024 12:33

Bhadohi News : भदोही सदर के समाजवादी पार्टी विधायक जाहिद बेग की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब श्रम विभाग के बाद शनिवार को एक और मामला विधायक के खिलाफ दर्ज किया गया है। यह मामला एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल (AHT) के सब-इंस्पेक्टर हरिदत्त पांडेय की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

लड़की की मौत के बाद एक्शन
शिकायत में कहा गया है कि 8 सितंबर की रात शहर के मलिकाना स्थित विधायक जाहिद बेग के आवास पर काम करने वाली 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मामले की प्रारंभिक जांच में जिला प्रशासन की टीम ने पाया कि लड़की को आत्महत्या के लिए उकसाने में विधायक और उनकी पत्नी सीमा बेग की भूमिका संदिग्ध है। इसके आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 108 के तहत विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। शहर कोतवाल ने बताया कि मामले की गहन जांच की जा रही है। आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही मृतका के मोबाइल फोन को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है, जिसके आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बाल कल्याण समिति के आदेश के बाद दूसरा मामला दर्ज
इस घटना से पहले भदोही श्रम प्रवर्तन अधिकारी जेपी सिंह की शिकायत पर विधायक जाहिद बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ बंधुआ मजदूरी कराने का भी मामला दर्ज किया जा चुका है। कोर्ट की बाल कल्याण समिति बेंच के आदेश पर यह कार्रवाई की गई थी, जिसमें दंपती पर आरोप लगाया गया था कि वे नाबालिग लड़की से जबरन काम करवा रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों ने विधायक से इस संबंध में जवाब तलब किया है। साथ ही नोटिस जारी कर उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है।

9 सितंबर की सुबह पुलिस पहुंची
आत्महत्या की घटना और पुलिस की कार्रवाई 8 सितंबर की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना की जानकारी 9 सितंबर की सुबह खुद विधायक जाहिद बेग ने पुलिस और मृतका के परिजनों को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बरामद किया।

पुलिस ने लड़की का मोबाइल जांच के लिए भेजा 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि की गई कि लड़की की मौत का कारण फांसी लगाना ही था। पुलिस ने मौके से बरामद मृतका का मोबाइल फोन कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है, ताकि घटना से जुड़े अन्य तथ्यों का पता लगाया जा सके। मामले की जांच अभी जारी है और प्रशासन की कई टीमों द्वारा घटना के सभी पहलुओं की छानबीन की जा रही है। विधायक और उनकी पत्नी पर लगे गंभीर आरोपों ने इस मामले को और भी संवेदनशील बना दिया है। इसकी कानूनी स्थिति पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

Also Read

भारी बारिश से ओबरा पावर प्लांट की 5 यूनिटें ठप

18 Sep 2024 07:24 PM

सोनभद्र यूपी में बिजली संकट की आशंका : भारी बारिश से ओबरा पावर प्लांट की 5 यूनिटें ठप

लगातार हो रही बारिश के कारण सोनभद्र स्थित ओबरा बिजली का एक प्लांट से बिजली उत्पादन ठप हो गया है. जिससे बिजली संकट पैदा होने की संभावना है। बताया जा रहा है कोयले भीगने के कारण प्लांट बंद हुआ है।  और पढ़ें