यूपी डायस्पोरा फोरम : दुबई में अप्रवासियों के साथ होगी इन्वेस्टर मीट, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हो रहे विकास और निवेश पर होगी चर्चा

दुबई में अप्रवासियों के साथ होगी इन्वेस्टर मीट, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हो रहे विकास और निवेश पर होगी चर्चा
UPT | यूपी डायस्पोरा फोरम।

Oct 12, 2024 20:30

उत्तर प्रदेश की विकास गाथा और निवेश के अनगिनत अवसरों को प्रस्तुत करने के उद्देश्य से, उत्तर प्रदेश डायस्पोरा फोरम (यूपीडीएफ) द्वारा रविवार को दुबई में एक महत्वपूर्ण इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन दुबई के इंडिया क्लब में यूपी मूल के अनिवासियों के साथ होगा।

Oct 12, 2024 20:30

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की विकास गाथा और निवेश के अनगिनत अवसरों को प्रस्तुत करने के उद्देश्य से, उत्तर प्रदेश डायस्पोरा फोरम (यूपीडीएफ) द्वारा रविवार को दुबई में एक महत्वपूर्ण इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन दुबई के इंडिया क्लब में यूपी मूल के अनिवासियों के साथ होगा, जहां निवेश के लिए उत्तर प्रदेश के बदलते चेहरे और उसकी नीतियों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। इसके बाद, यूपीडीएफ के नेतृत्व में स्थापित यूपी प्रवासियों का समूह 'यूपी कनेक्ट' द्वारा एक भव्य डायस्पोरा मीट का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें यूपी से जुड़े हजारों लोग एकत्र होंगे। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करना और उत्तर प्रदेश की ओर निवेशकों का ध्यान आकर्षित करना है।


मुख्य अतिथि और विशेष अतिथियों की भागीदारी
इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। उनके साथ यूपी डायस्पोरा फोरम के चेयरमैन पंकज जायसवाल, पूर्व मंत्री भोला सिंह, डॉ. अशोक तिवारी और सुनीत रस्तोगी भी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा, यूनाइटेड अरब अमीरात के पूर्व मंत्री हिज एक्सलेंसी डॉ. मोहम्मद सईद अल किंदी और योगी प्रियव्रत अनिमेष को भी इस विशेष आयोजन में सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।

निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा 
यूपी डायस्पोरा फोरम के इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य खाड़ी देशों में बसे यूपी मूल के सफल अनिवासी भारतीयों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करना है। यह इन्वेस्टर मीट उन निवेशकों को प्रदेश में निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी देगी, जो भारत में निवेश के इच्छुक हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य में हुए विकास कार्यों और निवेश की सफलता को प्रमुखता से रखा जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार की निवेश संस्था 'इन्वेस्ट यूपी'
इस आयोजन का आधिकारिक पार्टनर है और वह निवेशकों को राज्य में उपलब्ध नीतियों और अवसरों के बारे में विस्तार से बताएगी। कार्यक्रम के दौरान निवेशकों के लिए विशेष प्रेजेंटेशन भी दिया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निवेशकों के प्रति स्वागत दृष्टिकोण और राज्य में मौजूद निवेश की अपार संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 
इस आयोजन में केवल व्यापार और निवेश ही नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर को भी प्रस्तुत किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान यूपी के लोकगायक दीपक त्रिपाठी संगीत प्रस्तुत करेंगे, जबकि अभिनेत्री कंचन अवस्थी नृत्य की प्रस्तुति देंगी। इसके अलावा, मथुरा के कलाकार डॉ. साहित्य चतुर्वेदी के निर्देशन में भव्य रामलीला का आयोजन भी किया जाएगा, जो प्रवासियों के बीच भारतीय संस्कृति और परंपरा की झलक पेश करेगा।

यूपी कनेक्ट के प्रमुख सदस्य 
इस पूरे आयोजन में यूपी कनेक्ट के चेयरमैन डॉ. राजेश अग्रवाल और महासचिव डॉ. साहित्य चतुर्वेदी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इनके साथ चंद्रशेखर भाटिया, नदीम जैदी, हुमैर सिद्दीकी, अनीता सचान, इमरान अहमद, उमेन्द्र, प्रवीण चतुर्वेदी, अमित वरधान और जया मेहतानी इस आयोजन के प्रमुख सूत्रधार हैं। यह सभी मिलकर कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दे रहे हैं।

 प्रवासियों और अन्य निवेशकों को प्रदेश की प्रगति से अवगत कराया जाएगा 
दुबई में होने वाले इस इन्वेस्टर मीट और डायस्पोरा मीट का मुख्य उद्देश्य यूपी के प्रवासियों और अन्य निवेशकों को प्रदेश की प्रगति, संभावनाओं और विकासशील अवसरों से अवगत कराना है। इस आयोजन से उत्तर प्रदेश में निवेश के नए द्वार खुलेंगे और राज्य की आर्थिक वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा। उत्तर प्रदेश सरकार की यह पहल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उस सोच को आगे बढ़ाती है, जिसमें राज्य को एक निवेश-हितैषी गंतव्य के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है। इससे न केवल प्रदेश की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, बल्कि वैश्विक स्तर पर उत्तर प्रदेश की छवि भी मजबूत होगी। 

Also Read

यूपी के शटलर शिवम ने जीत से की शुरुआत, तीसरे दौर में किया प्रवेश

12 Oct 2024 09:01 PM

लखनऊ ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट : यूपी के शटलर शिवम ने जीत से की शुरुआत, तीसरे दौर में किया प्रवेश

राजधानी में शनिवार को योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज हुआ। पहले दिन क्वालिफाइंग दौर के मैच खेले गए। जिसमें उत्तर प्रदेश के शटलर शिवम मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया। और पढ़ें