यूपी से बड़ी खबर : आईपीएस अफसर आनंद प्रकाश तिवारी की मूल कैडर असम में वापसी

आईपीएस अफसर आनंद प्रकाश तिवारी की मूल कैडर असम में वापसी
UPT | आईपीएस अफसर आनंद प्रकाश तिवारी।

Jun 28, 2024 01:49

आनंद प्रकाश तिवारी 2004 बैच के असम कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद के रहने वाले हैं।

Jun 28, 2024 01:49

Short Highlights
  • 2004 बैच के हैं आईपीएस अफसर
  • केंद्र सरकार ने 2021 में प्रतिनियुक्ति पर भेजा था यूपी
Lucknow News : प्रदेश में आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के लगातार हो रहे तबादले के बीच एक आईपीएस को उनके मूल कैडर में वापस भेज दिया गया है। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आनंद प्रकाश तिवारी अपने मूल कैडर असम वापस किए गए हैं।

यूपी में कई पदों पर हो चुकी है तैनाती
आनंद प्रकाश तिवारी 2004 बैच के असम कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद के रहने वाले हैं। वह असम में राज्य परिवहन निगम में प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात रह चुके हैं। वर्ष 2021 में केंद्र सरकार ने उन्हें प्रतिनियुक्ति पर उत्तर प्रदेश भेजा था। इसके बाद वह पुलिस कमिश्नरेट कानपुर में अपर पुलिस आयुक्त के पद पर रहे। इसके बाद उन्हें लखनऊ में पुलिस मुख्यालय में आईजी आवास एवं कल्याण के पद पर स्थानांतरित किया गया। आनंद प्रकाश तिवारी को साहस व पराक्रम के लिए वर्ष 2008 और 2012 में राष्ट्रपति का वीरता पुरस्कार, 2020 में मुख्यमंत्री असम द्वारा उत्कृष्ट सेवा पदक, वर्ष 2019 में असम के मुख्य सचिव द्वारा प्रशंसा पत्र मिल चुका है। 

कानपुर में चार्ज लेते ही साइबर अपराध का हुए थे शिकार
कानपुर में अपनी तैनाती के दौरान आनंद प्रकाश तिवारी काफी सुर्खियों में रहे थे। पुलिस कमिश्नरेट कानपुर में अपर पुलिस आयुक्त का पद ग्रहण करने के कुछ घंटे भीतर ही उनकी फेक फेसुबक आईडी का मामला सामने आया था। आनंद प्रकाश तिवारी को परिचितों के जरिए उनकी फेसबुक आईडी से रिक्वेस्ट भेजने की जानकारी हुई। जब उन्होंने अपनी आईडी चेक की तो सामने आया कि किसी साइबर अपराधी ने उनकी फोटो का इस्तेमाल करके उनके नाम से दूसरी फेक फेसबुक आइजी बनाकर लोगों को फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी थी। इसकी जानकारी होने पर उन्होंने शिकायत करके फर्जी फेसबुक आईजी को बंद कराया। इसके साथ ही उनके नाम का कोई दुरुपयोग न कर सके इसके लिए सोशल मीडिया पर लोगों को जानकारी देने के लिए संदेश भी दिया। 

Also Read

आरोपी युवक गिरफ्तार, IT एक्ट के तहत केस दर्ज

16 Sep 2024 04:38 PM

उन्नाव उन्नाव में युवती का अश्लील वीडियो वायरल : आरोपी युवक गिरफ्तार, IT एक्ट के तहत केस दर्ज

उन्नाव के हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक अश्लील वीडियो सामने आने के बाद इलाके में तनाव का माहौल बन गया है। यह वीडियो एक विशेष समुदाय के युवक और युवती का है... और पढ़ें