Lucknow News : यूपी मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं का आगाज़, इरम में खामियां मिलने पर भड़के चेयरमैन

यूपी मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं का आगाज़, इरम में खामियां मिलने पर भड़के चेयरमैन
UPT | बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर इफ्तिखार अहमद ने उत्तर प्रदेश टाइम्स से खास बातचीत की।

Feb 13, 2024 13:18

मदरसा शिक्षा परिषद की सेकेंड्री, सीनियर सेकेंड्री, कामिल और फाजिल की बोर्ड परीक्षा मंगलवार से शुरू हुईं। यह परीक्षा लखनऊ में 7 सेंटरों पर संचालित की जा रही है। बोर्ड के चेयरमैन ने...

Feb 13, 2024 13:18

Short Highlights
  • यूपी के 509 केंद्रों पर यह परीक्षाएं कराई जा रही हैं
  • डेढ़ लाख छात्र और छात्राएं परीक्षाओं में हिस्सा ले रहे
  • लखनऊ में 7 सेंटरों पर यह परीक्षा संचालित की जा रही

 

Lucknow News : उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षाओं का मंगलवार से आगाज़ हो गया है। यूपी के 509 केंद्रों पर यह परीक्षाएं कराई जा रही हैं। तकरीबन डेढ़ लाख छात्र और छात्राएं इन परीक्षाओं में हिस्सा ले रहे हैं। लखनऊ में कुल 7 सेंटरों पर यह परीक्षा संचालित की जा रही है।

खुद निरीक्षण कर रहे बोर्ड के चेयरमैन 
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मदरसों में होने वाली परीक्षाओं को पारदर्शी और नकल विहीन कराने के लिए प्रतिबद्ध दिख रही है। मंगलवार से शुरू हुई परीक्षाओं को जांचने परखने के लिए बोर्ड के चेयरमैन खुद निरीक्षण कर रहे हैं। 

छात्रों के एडमिट कार्ड भी चेक किए 
चेयरमैन डॉक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद ने पुराने लखनऊ पहुंचकर इरम मॉडल स्कूल का औचक निरीक्षण किया। केंद्र पर परीक्षा दे रहे छात्रों के एडमिट कार्ड भी चेक किए गए। हालांकि यहां पर एडमिट कार्ड में परीक्षार्थियों की हस्ताक्षर करें नहीं मिले। इस पर चेयरमैन ने परीक्षा केंद्र के जिम्मेदारों पर भड़कते हुए हिदायत दी। एक एक कमरे में जाकर सीसीटीवी की व्यवस्था का भी चेयरमैन ने मुआयना किया। इस पूरे मुद्दे पर यूपी मदरसा के बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर इफ्तिखार अहमद ने उत्तर प्रदेश टाइम्स से खास बातचीत भी की।

Also Read

बोलीं- कार्रवाई करें केंद्र-राज्य सरकारें, संविधान की दिलाई याद

6 Oct 2024 10:48 AM

लखनऊ महंत यति नरसिंहानंद विवाद पर मायावती : बोलीं- कार्रवाई करें केंद्र-राज्य सरकारें, संविधान की दिलाई याद

नरसिंहानंद की विवादित टिप्पणी पर बवाल मचा हुआ है। इसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी हमला बोला है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने एक पोस्ट किया है। और पढ़ें