दीपावली का सफर होगा आसान : UPSRTC ने अब 30 दिन पहले शुरू की ऑनलाइन बुकिंग, ऐसे उठाएं फायदा

UPSRTC ने अब 30 दिन पहले शुरू की ऑनलाइन बुकिंग, ऐसे उठाएं फायदा
UPT | UPSRTC

Oct 05, 2024 09:04

पी रोडवेज के अधिकारियों के अनुसार, दशहरा, दीपावली और छठ पर्व के अवसर पर यात्रा करने वाले यात्री एडवांस और तत्काल बुकिंग के जरिए अपनी सीट सुरक्षित कर सकते हैं। इस बुकिंग प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए UPSRTC की वेबसाइट पर जाकर सीट बुकिंग की जा सकती है।

Oct 05, 2024 09:04

Lucknow News : इस दीपावली लखनऊ आने-जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने बसों में ऑनलाइन सीट बुकिंग की सुविधा शुरू कर दी है। अब यात्री 30 दिन पहले भी अपनी सीट बुक करा सकते हैं, जबकि पहले यह सुविधा केवल एक हफ्ते पहले ही उपलब्ध होती थी। यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर ये निर्णय किया गया है।

यहां से कराएं बुकिंग
यूपी रोडवेज के अधिकारियों के अनुसार, दशहरा, दीपावली और छठ पर्व के अवसर पर यात्रा करने वाले यात्री एडवांस और तत्काल बुकिंग के जरिए अपनी सीट सुरक्षित कर सकते हैं। इस बुकिंग प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए UPSRTC की वेबसाइट www.upsrtconlinebusbooking.com पर जाकर सीट बुकिंग की जा सकती है। राजधानी के आलमबाग बस टर्मिनल से आनंदविहार, कौशांबी, अलीगढ़, प्रतापगढ़, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बहराइच, मऊ, डुमरियागंज, महोबा, हमीरपुर और आजमगढ़ जैसे शहरों के लिए बसें उपलब्ध रहेंगी।



एप से कराएं तत्काल बुकिंग
इसके साथ ही यूपीएसआरटीसी ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक नया 'मार्गदर्शी' एप भी विकसित किया है। इस एप के जरिए यात्री न केवल एडवांस बुकिंग बल्कि तत्काल बुकिंग भी कर सकेंगे। अधिकारियों का कहना है कि इस एप की शुरुआत नवरात्र के दौरान की जाएगी ताकि यात्री दीपावली और अन्य त्योहारों के समय अपने मोबाइल से आसानी से बुकिंग कर सकें।

Also Read

सीआईएसएच ने खोजा केले की फसल को बर्बाद करने वाले रोग का इलाज 

5 Oct 2024 11:52 AM

लखनऊ यूपी के किसानों के लिए खुशखबरी : सीआईएसएच ने खोजा केले की फसल को बर्बाद करने वाले रोग का इलाज 

यूपी के केला उत्पादक किसानों के लिए खुशखबरी है। केंद्रीय उपोष्ण बागवानी संस्थान ने केले की खेती को बर्बाद करने वाले फंफूद जनित फ्यूजेरियम विल्ट रोग का इलाज खोज लिया है। और पढ़ें