UP T-20 League-2024 : 25 अगस्त से इकाना स्टेडियम में शुरू होगा यूपी का 'आईपीएल', यहां पर देख सकेंगे सभी मुकाबले

25 अगस्त से इकाना स्टेडियम में शुरू होगा यूपी का 'आईपीएल', यहां पर देख सकेंगे सभी मुकाबले
UPT | प्रैक्टिस करते क्रिकेट खिलाड़ी।

Aug 18, 2024 03:11

जारी ड्रॉ के अनुसार लीग का फॉर्मेट आईपीएल की तर्ज पर होगा, जहां नौ सितंबर को लीग चरण के समाप्ति होने तक लगातार मैच खेले जाएंगे। इस कड़ी में दस और 13 सितंबर को रेस्ट डे होगा, जबकि 11 सितंबर को पहला क्वालिफायर और एलिमिनेटर और 12 सितंबर को दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा।

Aug 18, 2024 03:11

UP T-20 League-2024 : यूपी टी-20 लीग के दूसरे संस्करण का बिगुल बज चुका है। शहर के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में 25 अगस्त से 14 सितंबर तक चलने वाली लीग का ड्रॉ शनिवार को जारी किया गया। उद्घाटन मुकाबले में गत विजेता काशी रुद्रास का सामना मेरठ मावरिक्स से होगा। जबकि मेजबान लखनऊ फाल्कन्स अपने अभियान की शुरुआत कानपुर सुपरस्टार्स के खिलाफ 26 अगस्त को करेगी। लीग की शुरुआत होने पर बॉलीवुड की कई हस्तियों का जमावड़ा लगेगा।

आईपीएल की तर्ज पर होगा लीग
जारी ड्रॉ के अनुसार लीग का फॉर्मेट आईपीएल की तर्ज पर होगा, जहां नौ सितंबर को लीग चरण के समाप्ति होने तक लगातार मैच खेले जाएंगे। इस कड़ी में दस और 13 सितंबर को रेस्ट डे होगा, जबकि 11 सितंबर को पहला क्वालिफायर और एलिमिनेटर और 12 सितंबर को दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद 14 सितंबर को फाइनल मुकाबला निर्धारित किया गया है। यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी ने बताया कि लीग के दौरान इकाना स्टेडियम में उद्घाटन समारोह और कुछ एक दिनों को छोड़कर लगभग सभी दिन दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच तीन बजे और दूसरा मैच साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। लीग का शुभारंभ बीसीसीआई के उपाध्यक्ष और यूपीसीए के डायरेक्टर राजीव शुक्ला करेंगे।

ग्लैमर का लगेगा तड़का 
लीग के उद्घाटन समारोह को रंगारंग बनाने की तैयारी की गई है। इसके अंतर्गत जाने-माने रैपर बादशाह के साथ अभिनेता आयुष्मान खुराना और अभिनेत्री जान्हवी कपूर अपनी प्रस्तुति देंगे। जानकारी के मुताबिक इकाना स्टेडियम में आयोजित होने वाला उद्घाटन समारोह एक घंटे तक चलेगा। इसके आधे घंटे के बाद पहला मैच खेला जाएगा। पहले दिन के लिए यूपीसीए की ओर से टिकट दरें तय की गई है, जो तीन सौ से लेकर तीन हजार तक होंगी। शनिवार देर रात बुक माई-शो पर टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी गई है।

कहां देख पाएंगे मैच 
रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी प्रीमियर लीग के इस सीजन डीआरएस, हॉक जैसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी किया जाएगा। सभी मैचों का लाइव टेलिकास्ट और डिजिटल प्रसारण किया जाएगा। खिलाड़ियों को कई सुविधाएं मिलेंगी। मैच का लाइव टेलिकास्ट स्पोट्सिर् 18 और जियो पर किया जाएगा। इस क्रिकेट लीग से युवा टैलेंट को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के लिए अपने कौशल को निखारने के लिए एक मंच मिलेगा। सुरेश रैना को लीग का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है।

35 मुकाबले खेले जाएंगे
लीग के इस सीजन कुल 35 मुकाबले खेले जाएंगे। हर दिन दो मुकाबले होंगे। लीग में 6 टीम लखनऊ फाल्कन, गोरखपुर लायंस, काशी रुद्र, कानपुर सुपरस्टार्स, मेरठ मावरिक्स और नोएडा किंग्स हिस्सा लेंगी। लीग के लिए 100 खिलाड़ियों से ज्यादा की नीलामी हुई है।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें