बिजनेस रिफार्म एक्शन प्लान में यूपी 'टॉप अचीवर' : नंद गोपाल नंदी बोले- देश का ग्रोथ इंजन बनने की ओर अग्रसर

नंद गोपाल नंदी बोले- देश का ग्रोथ इंजन बनने की ओर अग्रसर
UPT | केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल नंद गोपाल नंदी को टॉप अचीवर' की उपाधि देते।

Sep 05, 2024 21:48

उत्तर प्रदेश बिजनेस रिफॉर्म्स एक्शन प्लान (बीआरएपी) 2022 में 'टॉप अचीवर' राज्य बनकर उभरा है। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को उद्योग समागम में यूपी को बीआरएपी 2022 में 'टॉप अचीवर' का दर्जा प्रदान किया।

Sep 05, 2024 21:48

Lucknow News : उत्तर प्रदेश बिजनेस रिफॉर्म्स एक्शन प्लान (बीआरएपी) 2022 में 'टॉप अचीवर' राज्य बनकर उभरा है। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को उद्योग समागम में यूपी को बीआरएपी 2022 में 'टॉप अचीवर' का दर्जा प्रदान किया। यूपी में बीआरएपी 2022 में दो व्यवसाय केंद्रित तथा एक नागरिक केंद्रित क्षेत्र में 'टॉप अचीवर' की उपाधि प्राप्त की। 

बेहतर औद्योगिक नीति से यूपी को मिली उपाधि
दिल्ली में आयोजित संवर्धन समागम में उत्तर प्रदेश सरकार का प्रतिनिधित्व करते हुए यूपी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास, सुदृढ़ कानून व्यवस्था, बेहतर औद्योगिक नीति की वजह से देश का ग्रोथ इंजन बनने की ओर अग्रसर उत्तर प्रदेश में व्यापार और नागरिक केंद्रित सुधार क्षेत्र में काफी बदलाव आया है। इसी बदलाव का परिणाम है कि आज यूपी व्यापार और नागरिक केंद्रित सुधार क्षेत्र में टॉप अचीवर राज्य बन गया है। मंत्री नंदी ने कहा कि यूपी सरकार देश को फाइव ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने के संकल्प को पूरा करने की दिशा में अपने सर्वोत्तम योगदान के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बिजनेस रिफॉर्म्स में ये सुविधाएं शामिल
बिजनेस रिफॉर्म्स में सेक्टोरल लाइसेंस के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो सिस्टम, लैंड एडमिनिस्ट्रेशन और बिजनेस के लिए लैंड और प्रॉपर्टी ट्रांसफर जैसी सुविधाएं शामिल हैं। वहीं, सिटीजन सेंट्रिक रिफॉर्म्स में बिजनेस के लिए यूटिलिटी परमिट प्राप्त करना, कंस्ट्रक्शन परमिट इनेबलर और इंस्पेक्शन इनेबलर्स जैसी सुविधाएं हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की निवेश प्रोत्साहन एवं सुविधा एजेंसी-इन्वेस्ट यूपी, प्रदेश में बिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्लान (बीआरएपी) के कार्यान्वयन के लिए उत्तरदायी नोडल एजेंसी है। व मुख्य कार्यपालक अधिकारी-इन्वेस्ट यूपी इसके नोडल अधिकारी हैं।

Also Read

 सोडियम सल्फाइड-ग्लूकोज और मिल्क पाउडर किया जा रहा तैयार, एसटीएफ ने तीन दबोचे

26 Oct 2024 10:19 PM

लखनऊ दिवाली पर नकली मावा खपाने की तैयारी : सोडियम सल्फाइड-ग्लूकोज और मिल्क पाउडर किया जा रहा तैयार, एसटीएफ ने तीन दबोचे

छापेमारी के दौरान हरदोई के रहने वाले तीन व्यक्तियों रामू, धनंजय सिंह तोमर और अमित गुप्ता को गिरफ्तार किया गया। इनसे पूछताछ में यह जानकारी सामने आई कि ये लोग मिल्क पाउडर में सोडियम सल्फाइड मिलाकर नकली मावा तैयार करते थे। यह नकली मावा दीपावली पर चारबाग मंडी में बेचा जा रहा था। और पढ़ें