UP Weather Update : इंतजार हुआ खत्म, कुछ दिनों में लोगों को तपती धूप से मिलेगी राहत, झमाझम बरसेंगे बादल

इंतजार हुआ खत्म, कुछ दिनों में लोगों को तपती धूप से मिलेगी राहत, झमाझम बरसेंगे बादल
UPT | UP Weather News

Jun 23, 2024 09:21

उत्तर प्रदेश में अब प्री-मानसून की गतिविधि शुरू हो चुकी है और भीषण गर्मी और लू के बाद लोगों के मन में सुहाने मौसम की उम्मीद जग गई है। बीते कुछ दिनों से प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश...

Jun 23, 2024 09:21

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में अब प्री-मानसून की गतिविधि शुरू हो चुकी है और भीषण गर्मी और लू के बाद लोगों के मन में सुहाने मौसम की उम्मीद जग गई है। बीते कुछ दिनों से प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश देखने को मिल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में मानसून की पहली बारिश ने लू की गर्मी को अब तक खत्म कर दिया है। हालांकि, 25 जून तक पश्चिमी यूपी के कुछ क्षेत्रों में तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 24 जून से यूपी में बारिश की गतिविधि में वृद्धि हो सकती है और इसी कारण 24 से 26 जून के बीच पूर्वांचल के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने वज्रपात के लिए अलर्ट जारी किया है, जिससे सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।


इन जिलों में हो सकती बारिश
बता दें कि 23 जून से लेकर 26 जून तक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम की स्थिति में बदलाव की संभावना जताई गई है। जिसमें सहारनपुर, मेरठ, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, कानपुर, खैरी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकनगर, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, प्रयागराज, गाजीपुर, मऊ, बलिया, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सोनभद्र, प्रतापगढ़, चंदौली, बांदा, हमीरपुर, फतेहपुर जिले शामिल हैं।

जल्द बदलेगा मौसम
23 जून की मौसम से जुड़ी ताज़ा जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। इन दिनों पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भीषण उष्ण लहर की स्थिति रही है। 23 जून को मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए सूचित किया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर लू की संभावना है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में वर्षा और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना भी है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं के चलने की संभावना है। जो कि जल्दी ही बदलते मौसम के साथ संबंधित हो सकती है।

Also Read

अगले 5 दिनों तक रुक-रुककर होगी बारिश, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

3 Jul 2024 10:11 AM

लखनऊ UP Weather Update : अगले 5 दिनों तक रुक-रुककर होगी बारिश, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बुधवार से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। कुछ क्षेत्रों में अतिवृष्टि की आशंका भी जताई जा रही है। प्रशासन ने लोगो... और पढ़ें