अंतरराज्यीय ट्रक चोरी गिरोह का खुलासा : एसटीएफ ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार

एसटीएफ ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार
UPT | गिरफ्तार अभियुक्त मलकीत सिंह।

Jul 12, 2024 00:35

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया कि उसका एक संगठित गिरोह है, जो विभिन्न स्थानों से बड़े वाहनों की चोरी करके उसका चेसिस नम्बर बदलकर और कूटरचित दस्तावेज बनाकर लोगों को बेचता है।

Jul 12, 2024 00:35

Lucknow News : यूपी एसटीएफ को भारी वाहन चुराने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है। अंतर्राज्यीय स्तर पर ट्रकों और टैंकरों की चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य मलकीत सिंह को एसटीएफ ने प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर से धर दबोचा है। एसटीएफ को मलकीत सिंह के पास से दो चोरी के टैंकर भी बरामद हुए हैं।

मुजफ्फरनगर से एसटीएफ ने धर दबोचा
​​​​​यूपी एसटीएफ को पिछले कुछ वक्त से विभिन्न जनपदों में छोटे और बड़े वाहनों को चुराने वाले गिरोह के सक्रिय होने की इनपुट मिल रही थी। अभिसूचना संकलन के दौरान मुखबिरों और एसटीएफ के सूत्रों के माध्यम से अंतर्राज्यीय स्तर पर वाहन चोरी करने वाले गिरोह की मुजफ्फरनगर में मौजूद होने की सूचना मिली। इस पर एसटीएफ ने थाना नई मंडी अंतर्गत कृष्णा पार्किंग से गिरोह के सदस्य मलकीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से एसटीएफ को चोरी के टैंकर और कूटराचित दस्तावेज भी बरामद हुए।

दस्तावेज बदलकर बेच देते थे चोरी के वाहन 
गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया कि उसका एक संगठित गिरोह है, जो विभिन्न स्थानों से बड़े वाहनों की चोरी करके उसका चेसिस नम्बर बदलकर और कूटरचित दस्तावेज बनाकर लोगों को बेचता है। इस गैंग का प्रमुख सदस्य अरविंद उर्फ पप्पू फिरोजाबाद और मेरठ का रहने वाला आमिर है। उसके पास से बरामद दोनों टैंकर गैंग के सदस्य अरविंद उर्फ पप्पू और आमिर ही किसी स्थान से चोरी करके लाए हैं। बरामद टैंकरों के असली चेसिस नम्बर को ग्राइंडर से घिसकर उस पर दूसरा नम्बर अंकित करा देता है। वहीं इन टैंकरों का कूटरचित आरसी-इंश्योरेंस, एनओसी तैयार कराकर बेच देता है।

अरविंद और आमिर कई वारदातों को दे चुके हैं अजाम
एसटीएफ ने बताया कि इसके पूर्व में भी अरविंद और आमिर के साथ मिलकर कई ट्रक लाए गए थे, जिसमें से एक ट्रक को जनपद बिजनौर के नजीबाबाद स्तिथ फैसल कबाड़ी से कटवा दिया था और बाकी ट्रकों का चेसिस नम्बर बदलकर लोगों को बेच दिया गया। जनपद बिजनौर के गिरफ्तार अभियुक्त मलकीत सिंह के विरुद्ध थाना नई मण्डी में संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। एसटीएफ के मुताबिक आगे की विधिक प्रक्रिया थाना नई मण्डी जनपद मुजफ्फरनगर पुलिस करेगी। 

Also Read

गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

18 Jul 2024 02:10 AM

लखनऊ Lucknow News : गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के गजरियन गांव में डायरिया के फैलने की जानकारी व एक की मौत के बाद महापौर, नगर आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को पीजीआई क्षेत्र के कल्ली पश्चिम.... और पढ़ें