सीएम योगी का राहुल गांधी पर बड़ा बयान : बोले- कांग्रेस के युवराज बन रहे अलगाववादी समूह के नेता

बोले- कांग्रेस के युवराज बन रहे अलगाववादी समूह के नेता
UPT | सीएम योगी vs राहुल गांधी

Sep 11, 2024 19:55

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष और सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है। इन दिनों राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर गए हैं...

Sep 11, 2024 19:55

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष और सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है। इन दिनों राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर गए हैं। वहीं पर दिए गए बयानों के कारण कांग्रेस सांसद चर्चा में आ गए हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने जमकर हल्ला बोला है। अब सीएम योगी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है।

सीएम ने राहुल पर साधा निशाना
सीएम योगी ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी भारत विरोधी अलगाववादी समूह के नेता बनने की ओर अग्रसर हैं। इनका एकमात्र लक्ष्य भारत की एकता, अखण्डता और सामाजिक समरसता को छिन्न-भिन्न करके देश को गृह युद्ध की ओर धकेलना है। राष्ट्र विरोधी नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करने वाली और पिछड़ों के आरक्षण में सेंधमारी कर उसका बड़ा हिस्सा मुसलमानों को सौंपने वाली कांग्रेस के युवराज अब देश से आरक्षण को समाप्त करने का कुचक्र रच रहे हैं।
देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए : सीएम योगी
उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी को समझ लेना चाहिए कि इस देश में जब तक भाजपा का एक भी कार्यकर्ता है, उनकी यह विभाजनकारी मंशा सफल नहीं होने पाएगी। 'हम भारत के लोग' कांग्रेस सहित सभी राष्ट्र‌ विरोधी ताकतों के विरुद्ध एकजुट हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में NDA सरकार शोषित, पीड़ित और वंचित के उत्थान के लिए कृतसंकल्पित है। राहुल गांधी द्वारा देश में विभाजन के बीज रोपने का प्रयास निंदनीय है। उन्हें इसके लिए देश वासियों से माफी मांगनी चाहिए।

अमित शाह की कड़ी प्रतिक्रिया आई सामने
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी की अमेरिका के टेक्सास में की गई टिप्पणियों को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। शाह ने एक पोस्ट में आरोप लगाया कि राहुल गांधी की यह आदत बन गई है कि वह देश को विभाजित करने वाली ताकतों के साथ खड़े होते हैं। शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता के लिए देश-विरोधी बयान देना एक नियमित बात हो गई है। चाहे वह जम्मू-कश्मीर में जेकेएनसी के खिलाफ बयान हो या विदेशी मंचों पर भारत के खिलाफ टिप्पणी, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का यह रवैया हमेशा देश की सुरक्षा और भावनाओं को ठेस पहुंचाता है।
  राहुल गांधी के बयान पर पलटवार
अमित शाह ने आरक्षण को लेकर राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जब तक बीजेपी है, आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता और न ही देश की एकता के साथ कोई खिलवाड़ कर सकता है.उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देश की सुरक्षा और भावना को हमेशा आहत किया है. शाह ने कहा, "भाषा से भाषा, क्षेत्र से क्षेत्र और धर्म से धर्म में भेदभाव लाने की बात करना राहुल गांधी की विभाजनकारी सोच को दिखाता है.

ब्रजेश पाठक ने साधा निशाना
वहीं उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी की पुरानी आदत है। वह जब भी विदेश जाते हैं तो देश के खिलाफ बोलते हैं। देश की जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी। बता दें कि राहुल गांधी ने अमेरिका में चीन की तारीफ की, जिसको लेकर उपमुख्यमंत्री ने जवाब दिया।

चीन का तारीफ में बोले राहुल
बता दें कि नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी तार दिवसीय अमेरिका दौरे पर गए हैं। रविवार को डलास में टेक्सास विश्वविद्यालय में छात्रों से बातचीत के दौरान, राहुल ने कहा कि भारत में कौशल की कोई कमी नहीं है और यदि देश उत्पादन पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दे, तो वह चीन से प्रतिस्पर्धा कर सकता है। उन्होंने यह भी रेखांकित किया कि चीन की वैश्विक उत्पादन में प्रमुख भूमिका के कारण वहां बेरोजगारी की समस्या नहीं है, जबकि भारत और अन्य पश्चिमी देश, जैसे अमेरिका, बेरोजगारी की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

आरक्षण को खत्म करने पर दिया बयान
अमेरिका की जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने छात्रों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस तब तक आरक्षण को खत्म करने पर विचार नहीं करेगी, जब तक भारत में निष्पक्षता स्थापित नहीं हो जाती और वर्तमान में ऐसी स्थिति मौजूद नहीं है। बीजेपी ने इस बयान को लेकर आलोचना की है और इसे कांग्रेस का आडंबर बताया है, उनका आरोप है कि राहुल गांधी का आरक्षण के प्रति पूर्वाग्रह स्पष्ट हो गया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस नेताओं की आरक्षण के खिलाफ असलियत, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की नीतियों से मेल खाती है, जो जाति-आधारित आरक्षण के खिलाफ थे।

Also Read

एयर इंडिया की फ्लाइट रनवे से लाई गई वापस, जानिए वजह

6 Oct 2024 03:25 PM

लखनऊ लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला : एयर इंडिया की फ्लाइट रनवे से लाई गई वापस, जानिए वजह

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर र​विवार को बड़ा विमान हादसा टल गया। एयर इंडिया की फ्लाइट AI 432, जो लखनऊ से दिल्ली जाने वाली थी, को उड़ान भरने के ठीक पहले रनवे से वापस लाया गया। और पढ़ें