कांवड़ यात्रा : यूपी में इन छह जिलों के स्कूल रहेंगे बंद, शिवभक्तों की भीड़ के चलते डीएम ने दिए निर्देश

यूपी में इन छह जिलों के स्कूल रहेंगे बंद, शिवभक्तों की भीड़ के चलते डीएम ने दिए निर्देश
UPT | यूपी में इन पांच जिलों के स्कूल रहेंगे बंद

Jul 26, 2024 18:34

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के चलते पांच जिलों के डीएम ने स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। प्रदेश में इन दिनों कांवड़ यात्रा चल रही है। ऐसे में प्रशासन कड़ी सुरक्षा में जुटा है। कावड़ यात्रा के रूटों पर शिवभक्तों की ज्यादा भीड़ रहती है...

Jul 26, 2024 18:34

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के चलते पांच जिलों के डीएम ने स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। प्रदेश में इन दिनों कांवड़ यात्रा चल रही है। ऐसे में प्रशासन कड़ी सुरक्षा में जुटा है। कावड़ यात्रा के रूटों पर शिवभक्तों की ज्यादा भीड़ रहती है, जिसके कारण ट्रैफिक की समस्या भी बढ़ जाती है। इसी को देखते हुए कुछ दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। इसकी जानकारी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने दी है।

इन चार जिलों में सात दिन स्कूल बंद
कांवड़ यात्रा के मद्देनजर, उत्तर प्रदेश के चार जिलों के जिलाधिकारियों ने स्कूलों को सात दिन के लिए बंद रखने का आदेश जारी दिया है। इस आदेश के अनुसार, मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर और हापुड़ में कांवड़ यात्रा के दौरान शिवभक्तों की भारी भीड़ के कारण स्कूलों में आने-जाने में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।



जिलाधिकारी ने दिया आदेश
मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी अरविंद मल्लपा ने घोषणा की है कि सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेज 27 जुलाई से 2 अगस्त 2024 तक बंद रहेंगे। इस आदेश में प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों, मदरसों, डिग्री कॉलेजों, डीआईईटी और तकनीकी संस्थानों को शामिल किया गया है।

शामली और बागपत में भी स्कूल बंद
वहीं यूपी के शामली और बागपत में भी स्कूल बंद रहेंगे। शामली में 26 जुलाई से और बागपत में 30 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूल बंद रहेंगे। कांवड़ यात्रा के दौरान सड़क पर कांवड़ियों की बड़ी संख्या होती है, जो हरिद्वार से जल लेकर लौटते हैं। वे रास्ते में नाचते-गाते हुए चलते हैं, जिससे अक्सर हंगामे की स्थिति पैदा हो सकती है। इस परिप्रेक्ष्य में, जिलाधिकारियों ने स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का निर्णय लिया है।

Also Read

गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत पर 20 सितम्बर को आएगा फैसला

19 Sep 2024 10:24 PM

लखनऊ Lucknow News : गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत पर 20 सितम्बर को आएगा फैसला

दुष्कर्म के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में शुक्रवार को फैसला आएगा। और पढ़ें