अवनीश अवस्थी को तीसरा सेवा विस्तार : कार्यकाल एक साल बढ़ाया, सीएम योगी के सलाहकार के रूप में काम करते रहेंगे

कार्यकाल एक साल बढ़ाया, सीएम योगी के सलाहकार के रूप में काम करते रहेंगे
UPT | Big Breaking

Feb 29, 2024 16:03

सीएम योगी आदित्यनाथ के सलाहकार अवनीश अवस्थी का कार्यकाल एक साल के लिए फिर बढ़ा दिया गया है। पिछले सेवा विस्तार के बाद वह गुरुवार 29 फरवरी को सेवानिवृत हो रहे थे। 

Feb 29, 2024 16:03

Lucknow News : सीएम योगी आदित्यनाथ के सलाहकार अवनीश अवस्थी का कार्यकाल एक साल के लिए फिर बढ़ा दिया गया है। पिछले सेवा विस्तार के बाद वह गुरुवार 29 फरवरी को सेवानिवृत हो रहे थे। खास बात यह कि उन्हें तीसरी बार सेवा विस्तार मिला है। 

वर्ष 1987 बैच के आईएएस अफसर अवनीश अवस्थी 31 अगस्त 2022 को सेवानिवृत्त हुए थे। यूपी में सबसे लंबे समय तक  गृह विभाग संभालने का रिकॉर्ड भी उनके नाम है। मुख्यमंत्री की प्रथमिकता वाली योजनाओं और कामों पर उनकी पैनी नजर रहती है। 

अवनीश अवस्थी मुख्यमंत्री योगी के बेहद खास माने जाते हैं। साल 2002 में अवनीश अवस्थी को गोरखपुर का जिलाधिकारी बनाया गया था। तब योगी गोरखपुर से सांसद थे। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद साल 2017 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से उन्हें वापस बुलाया गया था। उन्हें सूचना विभाग के साथ गृह विभाग की जिम्मेदारी के साथ यूपीडा का सीईओ बनाया गया।
 

Also Read

घर पर लहूलुहान हालत में पाया गए डॉ. अरुण कुमार, बच्चों के स्कूल जाने के बाद उठाया ये कदम

19 Sep 2024 05:31 PM

लखीमपुर खीरी भाजपा नेता ने की खुदखुशी : घर पर लहूलुहान हालत में पाया गए डॉ. अरुण कुमार, बच्चों के स्कूल जाने के बाद उठाया ये कदम

फूलबेहड़ क्षेत्र के तेंदुआ गांव में गुरुवार सुबह भाजपा नेता और प्रतिष्ठित डॉक्टर डॉ. अरुण कुमार शुक्ला ने आत्महत्या कर ली। डॉ. शुक्ला (45) का शव उनके घर पर लहूलुहान हालत में पाया गया। और पढ़ें