अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना : कहा-प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में कूड़े का ढेर, क्या यही है 'स्वच्छ भारत' की तस्वीर

कहा-प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में कूड़े का ढेर, क्या यही है 'स्वच्छ भारत' की तस्वीर
UPT | सड़कों पर कूड़े का अंबार

Sep 30, 2024 16:08

अखिलेश यादव ने वाराणसी की साफ-सफाई को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वाराणसी को क्योटो बनाने का सपना अब दम तोड़ता नजर आ रहा है।

Sep 30, 2024 16:08

Lucknow News : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सड़कों पर कूड़े के ढेर दिखाई दे रहे हैं। इससे 'स्वच्छ भारत अभियान' की हकीकत पर सवाल उठ रहे हैं। वाराणसी को क्योटो जैसा खूबसूरत शहर बनाने के वादे के साथ केंद्र सरकार ने जो पहल की थी, अब शहर की सफाई की स्थिति देखकर लगता है कि अब पहले जैसी बात नहीं रही।

अखिलेश ने एक्स पर पोस्ट कर साधा निशाना
अखिलेश ने एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये है देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र का हाल जहां सड़क को कूड़ाघर समझा जा रहा है। उनका कहना है कि बनारस को क्योटो बनाने का सपना देखा था जो पूरा होता नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि जनता अपना काम कराने के लिए विपक्ष के पास आ रही है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आशा है कि इस पोस्ट से शायद स्थान साफ-सुथरा हो जाए। 
स्वच्छ भारत अभियान और जमीनी हकीकत
2014 में शुरू किया गया स्वच्छ भारत अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक था। इसका उद्देश्य पूरे देश में स्वच्छता को बढ़ावा देना और लोगों को जागरूक करना था। लेकिन वाराणसी में कूड़े की स्थिति अभियान की सफलता पर सवाल उठा रही है। स्थानीय नागरिकों की शिकायत है कि सड़कें अब कूड़े के ढेर में तब्दील हो गई हैं। जनता इस मुद्दे पर सरकार से जवाब चाहती है, क्योंकि सफाई के बिना शहर की तरक्की के सारे वादे अधूरे लगते हैं।

जनता की उम्मीदें अब विपक्ष से
आश्चर्यजनक रूप से काशी के लोग अब विपक्ष से उम्मीद लगा रहे हैं कि वे सरकार पर दबाव डालकर सफाई व्यवस्था को ठीक कराएंगे। वैसे तो विपक्ष को सरकार की आलोचना के लिए जाना जाता है, पर अब जनता खुद अपने कार्यों के लिए विपक्ष से उम्मीद कर रही है। 

क्योटो बनने का सपना अधूरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी को जापान के क्योटो शहर की तरह सुंदर करने का सपना दिखाया था। क्योटो एक ऐसा शहर है जो न केवल अपनी सांस्कृतिक धरोहर के लिए प्रसिद्ध है, बल्कि अपने स्वच्छ वातावरण और सुंदरता के लिए भी जाना जाता है। परंतु वाराणसी में जिस तरह की अव्यवस्था और गंदगी देखने को मिल रही है, उससे यह सपना अब दूर-दूर तक पूरा होता नजर नहीं आ रहा है। गंदगी से पटे हुए रास्ते और सड़कों पर बिखरा कचरा, न केवल शहर की सुंदरता को धूमिल कर रहा है बल्कि पर्यटकों पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है। 
  डबल इंजन सरकार में सड़कों का क्या हाल
समाजवादी पार्टी मीडिया सेल ने भी एक्स पर पोस्ट कर कहा कि प्रधान जी का संसदीय क्षेत्र है जिसे क्योटो बनाने का वायदा किया था भाजपा ने। डबल इंजन की भाजपा सरकार में वहां की सड़कों का क्या हाल है ,साफ देखिए। सड़कों पर कूड़ा खाने को मजबूर हैं गौमाता, शर्मनाक।

Also Read

सीतापुर में 200 बेड वाला हॉस्पिटल बनाएगी योगी सरकार, इतनी होगी लागत

30 Sep 2024 05:50 PM

सीतापुर पुरुष जिला अस्पताल : सीतापुर में 200 बेड वाला हॉस्पिटल बनाएगी योगी सरकार, इतनी होगी लागत

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सीतापुर में 200 बेड वाले पुरुष जिला अस्पताल के निर्माण की तैयारियों को शुरू कर दिया है। इस अस्पताल का निर्माण चार मंजिला होगा और इसका... और पढ़ें