UP News : एल्विश यादव लखनऊ में ईडी ऑफिस पहुंचे, आरोपों को लेकर कही ये बात

एल्विश यादव लखनऊ में ईडी ऑफिस पहुंचे, आरोपों को लेकर कही ये बात
UPT | एल्विश यादव लखनऊ ईडी ऑफिस में

Jul 23, 2024 12:21

एल्विश यादव ने मीडियाकर्मियों ने एल्विश यादव से बार बार बुलाने पर भी नहीं पेश होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वह उस समय ब्रिटेन में थे। इसलिए तारीख पर बुलाने के बावजूद हाजिर नहीं हो सके।

Jul 23, 2024 12:21

Lucknow News : यू ट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं। मनी लॉड्रिंग मामले को लेकर वह जांच के दायरे में आ चुके हैं। इसी सिलसिले में मंगलवार को वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के लखनऊ स्थित कार्यालय में पहुंचे। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने उन्हें विभिन्न सवालों का जवाब देने के लिए बुलाया गया था। इसी को लेकर एल्विश यादव पेश हुए। एजेंसी ने उन पर धन शोधन निवारण अधिनियम यानी पीएमएलए के तहत आरोप लगाए हैं।

कई बार बुलाने के बाद भी अब तक नहीं हुए हाजिर
इस दौरान उन्होंने मीडियाकर्मियों ने एल्विश यादव से बार बार बुलाने पर भी नहीं पेश होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वह उस समय ब्रिटेन में थे। इसलिए तारीख पर बुलाने के बावजूद हाजिर नहीं हो सके। वहीं अपने ऊपर सांपों की तस्करी करने समेत अन्य गंभीर आरोप को लेकर बिग बॉस फेम ने कहा कि यह मामला अभी अदालत में है। इसलिए बोलना उचित नहीं है। एल्विश यादव ने ईडी के अधिकारियों के सवालों पर कहा कि अभी उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। इसलिए वह फिलहाल कुछ नहीं कह सके। उन्होंने कहा कि वह पहली बार यहां आए हैं। 

एल्विश यादव से जुड़े सिंगर राहुल यादव से हो चुकी है पूछताछ
दरअसल एल्विश यादव को पहले इस महीने की शुरुआत में लखनऊ में ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था, हालांकि, उन्होंने अपनी विदेश यात्रा और काम के कारण पेश होने में देरी की मांग की थी। फिर उन्हें 23 जुलाई को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। अब हाल ही में, ईडी के अधिकारियों ने कथित तौर पर एल्विश यादव से जुड़े सिंगर राहुल यादव उर्फ ​​राहुल फाजिलपुरिया से भी पूछताछ की थी। 

नोएडा पुलिस ने दाखिल की है चार्जशीट
एल्विश यादव से जुड़े प्रकरण के मुताबिक नोएडा पुलिस ने मई माह में 1200 पन्ने की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है, जिसमें एल्विश समेत उसके 8 सहयोगियों पर लगे आरोपों को साबित करने की बात कही गई है। प्रवर्तन निदेशालय अब इस केस से जुड़ी जानकारी नोएडा पुलिस से जुटाएगा। इसके साथ ही चार्जशीट में दर्ज अहम सबूतों के जरिए अपनी जांच को और आगे बढ़ाने में अधिकारी जुट गए हैं।

गौरव गुप्ता का लिया जा चुका है बयान
इससे पहले एल्विश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले गौरव गुप्ता के बयान का परीक्षण पूरा हो चुका है। ईडी ने यू ट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी-2 के विजेता एल्विश यादव के खिलाफ बीते अप्रैल में मनी लांन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। एल्विश के खिलाफ नोएडा में मुकदमा दर्ज कराने वाले भाजपा सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स के पदाधिकारी गौरव गुप्ता का नई दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में बयान दर्ज हुआ था। 

आगे भी पूछताछ का करना पड़ सकता है सामना
इसके बाद ईडी ने एल्विश यादव के एजेंट राहुल और चार सपेरों से भी पूछताछ करने का निर्णय किया। एनसीआर में होने वाली रेव पार्टियों में सांप का जहर बेचने के आरोपी यू ट्यूबर एल्विश यादव को ईडी के कई सवालों का सामना करना पड़ेगा। संभव है कि आगे भी पूछताछ के लिए उन्हें फिर बुलाया जाए। ईडी के अधिकारी एल्विश की संपत्तियों की भी तलाश में जुट गए हैं।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें