Meerut News : ​बदहाल चिकित्सा और शिक्षा व्यवस्था के विरोध में आप का तीन दिवसीय अनशन 26 से

​बदहाल चिकित्सा और शिक्षा व्यवस्था के विरोध में आप का तीन दिवसीय अनशन 26 से
UPT | मेरठ कमिश्नरी पार्क में तीन दिवसीय अनशन की जानकारी देते आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी।

Sep 24, 2024 16:08

सरकारी अस्पतालों की अव्यवस्था व निजी अस्पतालों/ स्कूलों में हो रही लूट के विरोध में मेरठ कमिश्नरी पार्क में तीन दिवसीय अनशन किया जाएगा

Sep 24, 2024 16:08

Short Highlights
  • केंद्र सरकार पर बड़े पूंजीपतियों का कर्ज माफ करने का आरोप  
  • तीन दिवसीय अनशन मेरठ कमिश्नर पार्क में करेंगे आप कार्यकर्ता 
  • 26 सितंबर को सुबह 11 बजे से 28 सितंबर तक चलेगा अनशन 
Meerut News : केंद्र सरकार की पूंजीवादी नीतियों के विरोध में आम आदमी पार्टी का तीन दिवसीय अनशन 26 सितंबर से शुरू होगा। इसकी जानकारी देते हुए आम आदमी पार्टी मेरठ जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा दिनांक 26 सितंबर से 28 सितंबर तक शहीदे आजम भगत सिंह जी की जयंती पर केंद्र सरकार की पूंजीवादी नीतियों, सरकारी अस्पतालों की अव्यवस्था व निजी अस्पतालों/ स्कूलों में हो रही लूट के विरोध में मेरठ कमिश्नरी पार्क में तीन दिवसीय अनशन किया जाएगा।

14 लाख करोड़ से ज्यादा का कर्ज मोदी के पूंजीपति मित्रों का माफ
अंकुश चौधरी ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए लगभग 14 लाख करोड़ से ज्यादा का कर्ज मोदी के पूंजीपति मित्रों का माफ कर दिया। जबकि दूसरी ओर किसान बेबसी की जिंदगी जीने को मजबूर है। उनकी फसलों को आवारा पशुओं ने बर्बाद कर दिया है। आपने कहीं सुना है किसी उद्योगपति ने आत्महत्या की हो। लेकिन आए दिन जरूरत के अभाव में, गरीबी के कारण कर्ज ना उतार पाने की वजह से किसान आत्महत्या कर रहे हैं। 

सब खस्ता हाल हैं ना दवाइयां उपलब्ध हैं, ना डॉक्टर
अंकुश चौधरी ने कहा पश्चिम उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर मेरठ में अन्य जिलों से हजारों लोग रोज इलाज कराने आते हैं मेरठ मेडिकल कॉलेज, प्यारेलाल अस्पताल तमाम सीएससी सेंटर, पीएससी सेंटर सब खस्ता हाल हैं ना दवाइयां उपलब्ध हैं, ना डॉक्टर उपलब्ध हैं, मजबूरन इन अव्यवस्थाओं के कारण लोगों को प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराने के लिए जाना पड़ता है।

प्राइवेट अस्पताल लोगों को लूटने का काम
प्राइवेट अस्पताल लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं। इलाज के नाम पर, महंगी दवाइयों के नाम पर, महंगे टेस्टों के नाम पर और महंगी विजिट फीस के नाम पर, अनाप-शनाप चार्ज के नाम पर यह एक संगठित लूट है। इसी लूट के खिलाफ 2020 में मेरठ जिले के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों हो रही अनिमिताओं को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में PIL दाखिल की। यह लड़ाई कानूनी रूप से भी और सड़क पर भी लड़ने का काम कर रहे हैं। 

शिक्षा का बाजारीकरण किया जा रहा
उन्होंने कहा कि शिक्षा का बाजारीकरण किया जा रहा है। सरकारी स्कूलों को बर्बाद किया जा रहा है। बच्चों को सुविधाओं से दूर रखा जा रहा है। अभिभावक मजबूर हैं, प्राइवेट स्कूल में अपने बच्चों का एडमिशन कराने के लिए वहां पर महंगी फीस उनसे ली जा रही है। एडमिशन फीस के नाम पर, डेवलपमेंट चार्ज के नाम पर, एग्जाम फीस के नाम पर, बिल्डिंग मेंटिनेस के नाम पर, महंगे ट्रांसपोर्ट के नाम पर इन सब पर लगाम लगनी जरूरी है। इसीलिए आम आदमी पार्टी तीन दिवसीय अनशन कर रही है।

आम आदमी पार्टी बुनियादी मुद्दों की राजनीति करती है 
पश्चिमी प्रांत महासचिव मनीष सिंह ने कहा आम आदमी पार्टी बुनियादी मुद्दों की राजनीति करती है। दिल्ली में स्वास्थ्य सेवा को हमने बेहतर करके दिखाया है। शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बनाया है। यह अरविंद केजरीवाल का गवर्नेंस मॉडल है। उत्तर प्रदेश के लोग मजबूर हैं प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराने के लिए प्राइवेट स्कूलों में महंगी महंगी फीस देकर अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए। इन अव्यवस्थाओं को लेकर आम आदमी पार्टी मेरठ के जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी, पश्चिमी प्रांत के प्रदेश अध्यक्ष सोमेन्द्र ढाका जी शहीदे आजम भगत सिंह की जन्म जयंती पर तीन दिन का अनशन मेरठ कमिश्नरी पार्क पर करेंगे। 
इस दौरान AAP मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी, पश्चिम प्रांत महासचिव मनीष सिंह, महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ,  एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूपसिंह आदि उपस्थित रहे।
 

Also Read

कवि प्रीमियर लीग का होगा आगाज, सजेगा हिंदी काव्य का अद्वितीय महाकुंभ

24 Sep 2024 05:50 PM

गौतमबुद्ध नगर देश में पहली बार होगा कवियों का क्रिकेट टूर्नामेंट : कवि प्रीमियर लीग का होगा आगाज, सजेगा हिंदी काव्य का अद्वितीय महाकुंभ

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर स्टेडियम में देशभर के साथ-साथ विदेशों से आए 400 से अधिक कवियों के बीच क्रिकेट का अनोखा संगम होगा। यह आयोजन न केवल हिंदी काव्य प्रेमियों के लिए एक विशेष अवसर होगा, बल्कि कवियों के बीच खेल भावना का भी अद्वितीय प्रदर्शन प्रस्तुत करेगा। और पढ़ें