गाजियाबाद में हुआ एसिड अटैक‌ निकला फर्जी : प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने पति के खिलाफ रची थी साजिश, जानें कैसे हुआ मामले का खुलासा

प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने पति के खिलाफ रची थी साजिश, जानें कैसे हुआ मामले का खुलासा
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Aug 28, 2024 22:33

डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन की मिगसन सोसायटी निवासी प्रियंका शर्मा ने अपने पति के खिलाफ एसिड अटैक का मुकदमा दर्ज कराया था।

Aug 28, 2024 22:33

Ghaziabad News : नंदग्राम थानाक्षेत्र में एक सप्ताह पहले सामने आया महिला पर एसिड अटैक का मामला फर्जी निकला। पुलिस ने जांच के इस बात खुलासा कर दिया है। इतना ही नहीं साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने महिला, उसके प्रेमी और एक अन्य परिचित को गिरफ्तार किया है। राजनगर एक्सटेंशन की मिगसन सोसायटी में रहने वाली महिला ने 21 अगस्त को यह पूरा ड्रामा रचने के साथ ही नंदग्राम थाने में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। महिला ने आरोप लगाया था कि पति ने अपनी प्रेमिका की मदद से एसिड अटैक किया है, जबकि मामला एकदम उल्टा ही निकला।

महिला का पति से चल रहा था विवाद
डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन की मिगसन सोसायटी निवासी प्रियंका शर्मा ने अपने पति के खिलाफ एसिड अटैक का मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में सामने आया कि महिला का अपने पति अर्पित कौशिक से विवाद चल रहा है। दोनों का वर्ष 2018 में प्रेम विवाह हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद से ही दोनों में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होने लगे थे।

तलाक का आधार बनाने के लिए कराया था एसिड अटैक
फरवरी में प्रियंका की मुलाकात दिल्ली के वजीराबाद निवासी पुलकित त्यागी से हुई। कुछ ही दिन में दोनों एक-दूसरे के नजदीक आ गए और शादी करने की योजना बना ली, लेकिन प्रिंका का अपने पति से तलाक न होने के कारण शादी की राह में पति रोड़ा बन रहा था। इसलिए प्रियंका ने पति को फंसाने के लिए एसिड अटैक की योजना बनाई।

अंकित मालीवाड़ा ने लाकर डाला था तेजाब
घटना वाले दिन प्रियंका महिला थाने में चल रहे पारिवारिक विवाद की काउंसलिंग में गई थी। वहां से आकर अंकित मालीवाड़ा से तेजाब की बोतल मंगाई। अंकित ने ही रास्ते में प्रियंका की पीठ पर तेजाब डाला था। इसके बाद महिला ने अपने पति और प्रेमी पुलकित के परिजन पर एसिड अटैक का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन पुलिस जांच में मामले का पर्दाफाश हो गया। पुलिस ने प्रियंका, पुलकित और अंकित को गिरफ्तार कर लिया है।

Also Read

गाजियाबाद में दिनभर हुई बारिश, तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे

14 Sep 2024 08:21 AM

गाजियाबाद Ghaziabad weather news : गाजियाबाद में दिनभर हुई बारिश, तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे

शुक्रवार को नमी का स्तर 80 से 95 फीसदी रहा। मौसम विभाग का मानना है कि इस बार की बारिश रिकॉर्ड तोड़ सकती है।  और पढ़ें