Meerut News : मेरठ के युग अ​स्पताल में नवजात को जलाकर मारने का आरोप, डीएम ने मांगी रिपोर्ट

मेरठ के युग अ​स्पताल में नवजात को जलाकर मारने का आरोप, डीएम ने मांगी रिपोर्ट
UPT | मेरठ के युग अस्पताल में जले हुए बच्चे का शव परिजन लिए हुए।

Jun 10, 2024 02:29

जिलाधिकारी मेरठ ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है। उन्होंने एसीएम दो सिविल लाइन मेरठ को मेडिकल टीम के साथ जांच समिति का सदस्य बनाया है।

Jun 10, 2024 02:29

Short Highlights
  • मामले के तूल पकड़ने पर सीएमओ आए हरकत में 
  • सीएमओ ने बैठाई जांच, 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट
  • अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण नवजात की मौत
Meerut News : मेरठ के युग अस्पताल में नवजात को जलाकर मारने का आरोप लगाया है। आरोप है कि रात में नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया गया सुबह परिजनों को बच्चे की लाश मिली। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर बच्चे की हत्या का आरोप लगाते हंगामा किया। अस्पताल प्रबंधन इस मामले से पीछा छुड़ाने की कोशिश में है। वहीं मामला तूल पकड़ता देख मेरठ सीएमओ ने इस पूरे प्रकरण पर जांच बैठा दी है। सीएमओ ने इस मामले में 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी है। 

युग अस्पताल के डॉक्टरों ने मानवता को शर्मसार कर दिया
मेरठ के हापुड रोड स्थित युग अस्पताल के डॉक्टरों ने मानवता को शर्मसार कर दिया है। उपचार के लिए लाए गए एक बच्चों को परिजनों ने रात में भर्ती कराया था। बच्चे को अस्पताल में इंक्यूबेटर में रखा गया। लेकिन सुबह तक बच्चा इंक्यूबेटर में जल गया और उसमें उसकी लाश मिली। अस्पताल के डॉक्टरों और प्रबंधकों ने मृत बच्चा परिजनों को देकर पीछा छुड़ाने की कोशिश की। लेकिन बच्चे के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया।

पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के तीन दिन बाद स्वास्थ्य विभाग जागा। सीएमओ ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है। मामले में दो सदस्यीय जांच समिति गठित की गई है। वहीं जिलाधिकारी मेरठ ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है। उन्होंने एसीएम दो सिविल लाइन मेरठ को मेडिकल टीम के साथ जांच समिति का सदस्य बनाया है। डीएम ने पूरे प्रकरण की सात दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है।     
 

Also Read

गाजियाबाद में पूजा पंडालों के आसपास बिना लाइसेंस के मीट की दुकानें न खुलने देने के आदेश

24 Sep 2024 02:44 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : गाजियाबाद में पूजा पंडालों के आसपास बिना लाइसेंस के मीट की दुकानें न खुलने देने के आदेश

पुलिस उपलब्ध न होने पर होमगार्ड या पीआरडी के जवानों की तैनाती करने, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में पुलिस की डयूटी लगाने, दशहरा पर्व पर घंटाघर कोतवाली और कविनगर क्षेत्र में यातायात व्यवस्था और पढ़ें