Meerut News : भाकियू का तीन दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन शिविर 16 जून से हरिद्वार में

भाकियू का तीन दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन शिविर 16 जून से हरिद्वार में
UPT | बैठक करते मेरठ में भाकियू पदाधिकारी और कार्यकर्ता।

Jun 10, 2024 00:17

भाकियू के इस चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए देशभर की सभी तहसीलों में किसानों को निमंत्रण भेजा गया है। भाकियू के हरिद्वार चिंतन शिविर में आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Jun 10, 2024 00:17

Short Highlights
  • तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद नए तरीके रणनीति बनाने की तैयारी
  • चिंतन शिविर में बनेगी जिला मुख्यालयों का घेराव की रणनीति
  •  देश के हर तहसील के किसानों को चिंतन शिविर में पहुंचने का निमंत्रण
Meerut News : आज केंद्र में एनडीए गठबंधन 3 की नई सरकार का गठन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में आज शपथ ली। इसी के साथ ही आज भारतीय किसान यूनियन ने भी अपनी आगे की रणनीति की घोषणा कर दी है। भारतीय किसान यूनियन का वार्षिक चिंतन शिविर हरिद्वार में 16 जून से आरंभ होगा। भाकियू का तीन दिवसीय चिंतन शिविर 16 जून से आरंभ होकर 18 जून तक चलेगा। भाकियू के इस चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए देशभर की सभी तहसीलों में किसानों को निमंत्रण भेजा गया है। भाकियू के हरिद्वार चिंतन शिविर में आगे की रणनीति तय की जाएगी। चिंतन शिविर के ठीक बाद भाजपा जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी। इसकी रणनीति भी हरिद्वार चिंतन शिविर में बनेगी।     

हरिद्वार चिंतन शिविर के उपरांत जिला मुख्यालय का घेराव
मेरठ भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि भाकियू के तीन दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन शिविर 16,17,18 जून को हरिद्वार में बैठक होगा। जिसे लेकर संगठन ने तैयारी शुरू कर दी। चिंतन शिविर के उपरांत किसानों की समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय का घेराव किया जाएगा।

भाकियू की मेरठ तहसील के संगठन की समीक्षा बैठक का आयोजन परतापुर में
जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने भाकियू की मेरठ तहसील के संगठन की समीक्षा बैठक का आयोजन परतापुर क्षेत्र में हुआ। जिसमे हरिद्वार चिंतन शिविर और किसानों की गन्ना भुगतान, तहसील भ्रष्टाचार, केसीसी भ्रष्टाचार, बिजली विभाग, किनौनी शुगर मिल द्वारा किसानों की चीनी कोटा कम किया जाने, अंतिम पर्ची से भुगतान लेने के बजाय वर्तमान में पैसा काटने संबंधी अन्य किसान समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय का घेराव पर रणनीति बनाई गई।

भाकियू किसानों की समस्याओं का निस्तारण न होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन की तैयारी
उन्होंने बताया कि अब भाकियू किसानों की समस्याओं का निस्तारण न होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन की तैयारी करके जिला मुख्यालय आएंगे और समस्याओं का निस्तारण करवाकर वापिस जाएंगे। बैठक में जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी, तहसील अध्यक्ष मोनू टिकरी, प्रमोद , पवन, रोबिन, लोकेंद्र, श्यामवीर और भाकियू के मीडिया प्रवक्ता  सुशील कुमार आदि मौजूद रहे। 

Also Read

बूढ़ी गंगा के किनारे भट्टी पर बनाई जा रही कच्ची शराब

21 Sep 2024 09:19 PM

मेरठ मेरठ के खादर में अवैध शराब का कारोबार : बूढ़ी गंगा के किनारे भट्टी पर बनाई जा रही कच्ची शराब

आबकारी टीम की संयुक्त छापेमारी में 135 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गयी और करीब 1500 लीटर लहन नष्ट किया गया। इसके अलावा खादर क्षेत्र के थानों में पकड़ी गई कच्ची शराब को गडढा खोदकर दबवाया गया।  और पढ़ें