मेरठ के खादर में अवैध शराब का कारोबार : बूढ़ी गंगा के किनारे भट्टी पर बनाई जा रही कच्ची शराब

बूढ़ी गंगा के किनारे भट्टी पर बनाई जा रही कच्ची शराब
UPT | मेरठ पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा अभियान चलाकर पकड़ी गई कच्ची शराब।

Sep 21, 2024 22:10

आबकारी टीम की संयुक्त छापेमारी में 135 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गयी और करीब 1500 लीटर लहन नष्ट किया गया। इसके अलावा खादर क्षेत्र के थानों में पकड़ी गई कच्ची शराब को गडढा खोदकर दबवाया गया। 

Sep 21, 2024 22:10

Short Highlights
  • 135 लीटर कच्ची शराब और 1500 लीटर लहन बरामद
  • थानों द्वारा बरामद कच्ची शराब को गड्ढा खोदकर दबवाया 
  • खादर क्षेत्र में कच्ची शराब बनाने की भट्टी दहक रही
Meerut News : मेरठ के खादर क्षेत्र में कड़ाई के बाद भी कच्ची शराब बनाने की भट्टी दहक रही हैं। आबकारी विभाग और पुलिस की छापेमारी के दौरान कच्ची शराब की भटिट्यां पकड़ी जाती हैं। लेकिन इसके बाद फिर से कच्ची शराब बनाने का कारोबार शुरू कर दिया जाता है। 

संयुक्त छापेमारी में 135 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद
थाना हस्तिनापुर पुलिस व आबकारी टीम की संयुक्त छापेमारी में 135 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गयी और करीब 1500 लीटर लहन नष्ट किया गया। इसके अलावा खादर क्षेत्र के थानों में पकड़ी गई कच्ची शराब को गडढा खोदकर दबवाया गया। 

1500 किलो लहन बरामद की
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं सीओ मवाना के निर्देशन में आबकारी विभाग की प्रर्वतन टीम व थाना हस्तिनापुर पुलिस ने संयुक्त अभियान में ग्राम राठौडा खुर्द के जंगल में बूढी गंगा नदी के पास से करीब 135 लीटर कच्ची शराब व करीब 1500 किलो लहन बरामद की। इस दौरान टीम ने 1500 किलो लहन को मौके पर नष्ट कराई और 135 लीटर कच्ची शराब को कब्जे में लिया। आबकारी टीम द्वारा मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

31 मालो को थाना मुण्डाली परिसर में गड्डा खुदवाकर नष्ट किया गया
वहीं दूसरी ओर थाना मुण्डाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर थाने के माल में जब्त शराब को नष्ट किया। थानों में जब्त शराब के निस्तारण के लिए ऑपरेशन क्लीन अभियान के अन्तर्गत दिये गये आदेश पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व सीओ किठौर के नेतृत्व में थानाध्यक्ष मुण्डाली ने कोर्ट के आदेश पर आबकारी अधिनियम से सम्बन्धित अभियोग, जिनमे आरोप पत्र दाखिल किये गये। ऐसे अभियोगों के मालों के निस्तारण हेतु कोर्ट से विधिक कार्यवाही कराते हुए शराब के जखीरे के निस्तारण के लिए स्थानीय गवाहों की उपस्थिति में 31 मालो को थाना मुण्डाली परिसर में गड्डा खुदवाकर नष्ट किया गया। इस दौरान बरामद की गई देशी कच्ची शराब को गड्ढा में दबा दिया गया।  

Also Read