Meerut Medical Collage : मेरठ मेडिकल में प्लेट और स्क्रू की मदद से सर्वाइकल पाइनल कोर्ड इंजरी

मेरठ मेडिकल में प्लेट और स्क्रू की मदद से सर्वाइकल पाइनल कोर्ड इंजरी
UPT | मेरठ मेडिकल के न्यूरोसर्जरी विभाग में हुई सर्वाइकल पाइनल कोर्ड इंजरी।

May 25, 2024 17:13

इदरीश को प्राइवेट अस्पताल में दिखाया तब उसे इसके उपचार कर कई लाख रुपये व्यय होना बताया गया। चोट लगने के कुछ महीने बाद परिजन इदरीश को मेडिकल कालेज में न्यूरोसर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. अखिल प्रकाश शर्मा की ओपीडी...

May 25, 2024 17:13

Short Highlights
  • 62 साल का मरीज सिर और कमर पर भारी वस्तु गिरने से चोटिल
  • मेरठ के मेडिकल कालेज में न्यूरोसर्जरी विभाग की टीम ने किया कमाल 
  • गर्दन की पांचवीं हड्डी व छठी हड्डी फिसल जाने की डाईग्नोसिस
Meerut News : मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज में न्यूरोसर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. अखिल प्रकाश शर्मा व उनकी टीम ने सर्वाइकल पाइनल कोर्ड इंजरी का सफल आपरेशन किया है। मरीज अब पूरी तहर स्वस्थ है और अब उसके हाथ व पैर सामान्य व्यक्ति की तरह काम कर रहे हैं।

हाथों से काम करने और पैरो से चलने में काफी परेशानी
मेडिकल कालेज के मीडिया प्रभारी डॉ. अरविन्द कुमार ने जानकारी दी कि मुजफ्फरनगर जनपद के 62 वर्षीय इदरीश सिर व कमर पर भारी वस्तु गिरने से चोटिल हो गया था। जिसकी वजह से हाथों से काम करने और पैरो से चलने में उसे काफी परेशानी सहनी पडी। परिजनों ने इदरीश को प्राइवेट अस्पताल में दिखाया तब उसे इसके उपचार कर कई लाख रुपये व्यय होना बताया गया। चोट लगने के कुछ महीने बाद परिजन इदरीश को मेडिकल कालेज में न्यूरोसर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. अखिल प्रकाश शर्मा की ओपीडी में लाए।

मरीज का मशीनों से परीक्षण कराया
डॉ. अखिल प्रकाश शर्मा ने इस मरीज का मशीनों से परीक्षण कराया। जांच रिपोर्ट में इदरीश की गर्दन की पांचवीं हड्डी व छठी हड्डी फिसल जाने की डाईग्नोसिस बनाई गई। जिसके कारण मरीज की सवाईकल कोड पर दवाव उत्पन्न हो गया। डॉ. अखिल प्रकाश शर्मा व उनकी टीम ने मरीज की सहमति लेने के बाद उसकी सर्वाइकल पाइनल कोर्ड इंजरी का आपरेशन किया। इस टीम में डॉ. वसीम अहमद व डॉ. रुपेश शामिल रहे। मरीज की गर्दन को आगे से खोलकर दवाव करने वाली हड्डी एवं डिस्क को हटाया गया एवं प्लेट और स्क्रू से फिक्स किया गया।

आपरेशन बिना किसी खर्च के किया गया
मरीज इदरीश आयुष्मान कार्ड धारक है और उसका आपरेशन बिना किसी खर्च के किया गया है। मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने इस सफल आपरेशन के लिए डॉ. अखिल प्रकाश शर्मा व उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि मेडिकल कालेज में सभी मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। गंभीर बीमारियों का बेहतर उपचार मेडिकल कालेज में करने को सभी चिकित्सक भी प्रतिबद्ध है।
 

Also Read

मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

2 Jul 2024 09:58 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

पहले मेरठ-पौड़ी हाईवे को पूरी तरह से बनाया जाए उसके बाद ही टोल प्लाजा शुरू किया जाए। भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलवार को सुबह भाकियू कार्यकर्ता टोल प्लाजा पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। और पढ़ें