तंबाकू जागरूकता कार्यक्रम : मेडिकल कालेज मेरठ में अंगूठे का निशान लगाकर तंबाकू सेवन ना करने की ली शपथ

मेडिकल कालेज मेरठ में अंगूठे का निशान लगाकर तंबाकू सेवन ना करने की ली शपथ
UPT | मेरठ एलएलआरएम के डॉक्टरों ने अंगूठा लगवाकर दिलवाई तंबाकू सेवन ना करने की शपथ।

Jun 06, 2024 21:49

कार्यक्रम में शामिल लोगों ने तंबाकू सेवन ना करने की शपथ अंगूठे के निशान लगवाकर दिलवाई जा रही है। मेरठ मेडिकल कालेज में आने वाले लोगों से अंगूठे का निशान लगवाकर तंबाकू को सेवन ना  करने का संकल्प दिलवाया जा रहा है।

Jun 06, 2024 21:49

Short Highlights
  • मेरठ में चलाया जा रहा है तंबाकू जागरूकता अभियान
  •  तंबाकू सेवन के गंभीर खतरे के बारे में लोगों को कर रहे जागरूक
  • लोगों को अंगूठे का निशान लगवाकर चिकित्सक दिला रहे शपथ
Meerut News : लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ में तंबाकू जागरूकता कार्यक्रम में लोगों ने अंगूठे का निशान लगाकर तंबाकू सेवन ना करने की शपथ ​डॉक्टर दिलवा रहे हैं । मेडिकल कॉलेज मेरठ में कम्युनिटी मेडिसिन विभाग की आचार्य एवं विभागाध्यक्ष डॉ. सीमा जैन के नेतृत्व में इन दिनों तंबाकू जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें तंबाकू के सेवन से होने वाले गंभीर स्वास्थ्य खतरों के बारे में लोगों को सचेत करते हुए उनसे तंबाकू सेवन ना करने की शपथ दिलवाई जा रही है। इस कार्यक्रम में शामिल लोगों ने तंबाकू सेवन ना करने की शपथ अंगूठे के निशान लगवाकर दिलवाई जा रही है। मेरठ मेडिकल कालेज में आने वाले लोगों से अंगूठे का निशान लगवाकर तंबाकू को सेवन ना  करने का संकल्प दिलवाया जा रहा है।

लोगों को तंबाकू के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करना
कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को तंबाकू के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करना और उन्हें इससे बचने के लिए प्रेरित करना है। सभी उपस्थित लोगों ने तंबाकू के सेवन को छोड़ने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने की शपथ ली। डॉ. सीमा जैन ने बताया कि, तंबाकू का सेवन हमारे समाज के लिए एक गंभीर समस्या है और इसे जड़ से समाप्त करने के लिए हमें सामूहिक प्रयास करने होंगे। इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम तंबाकू के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। 

तंबाकू के खिलाफ जागरूकता फैलाने का एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो रहा
तंबाकू सेवन के विरूद्ध ये कार्यक्रम समाज के विभिन्न वर्गों में तंबाकू के खिलाफ जागरूकता फैलाने का एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो रहा है। उपस्थित सभी सदस्यों ने इस प्रयास को सफल बनाने का संकल्प लिया और तंबाकू मुक्त समाज की दिशा में काम करने का वादा किया। इस अभियान में डॉ. तनवीर बानो, डॉ अरविंद कुमार, डॉ राहुल सिंह, डॉ. निहारिका, डॉ. पारुल, डॉ. अर्जुन, और डॉ. शुभम आदि उपस्थित रहे। मेडिकल कॉलेज प्रचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने जागरूकता कार्यक्रम हेतु कम्युनिटी मेडिसिन विभाग को बधाई दी तथा भविष्य में सर्वहित में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाने हेतु प्रेरित किया।

Also Read

बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

7 Jul 2024 11:19 PM

मेरठ स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने की घोषणा : बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

अस्पतालों में बड़े पैमाने पर खाली पड़े डॉक्टरों के पद के बारे में डिप्टी सीएम ने कहा कि जल्द ही इसके लिए भर्ती शुरू होगी। उन्होंने ने सभी सीएमओ से खाली पद भरने के लिए जिला स्तरीय कमेटी के माध्यम से साक्षात्कार शुरू करने को कहा। और पढ़ें