बागपत लोकसभा चुनाव : मतदाता जागरूकता के लिए जनपद में पांच स्थानों पर एयर बैलून लॉन्च

मतदाता जागरूकता के लिए जनपद में पांच स्थानों पर एयर बैलून लॉन्च
UPT | स्वीप बागपत के तहत मतदाताओं केा जागरूक करने के लिए एयर बैलून लॉच।

Apr 22, 2024 16:24

स्वीप बागपत एप को 14 हजार से अधिक बार प्रयोग किया जा चुका है और लोग निरंतर इसका प्रयोग कर रहे है। एयर बैलून लॉन्चिंग...

Apr 22, 2024 16:24

Short Highlights
  • 26 अप्रैल को बागपत लोकसभा चुनाव में मतदाता मतदान के लिए तैयार
  • मतदाताओं को जागरूकता करता हाइड्रोजन बैलून बना आकर्षण का केंद्र
  • वॉल पेंटिंग सहित अन्य रचनात्मक माध्यमों से मतदाताओं के माध्यम से कर रहे जागरूक 
     
Baghpat News : बागपत लोकसभा सीट पर 24 अप्रैल को मतदान होगा। चुनाव का पर्व-देश का गर्व लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 जनपद बागपत में 26 अप्रैल 2024 को होने वाले मतदान के लिए (स्वीप)मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।  इसके अंतर्गत जिला मजिस्ट्रेट,जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में हाइड्रोजन बैलून की लॉन्चिंग की है। ये बैलून जनपद में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से पांच स्थानों पर लगाए गए है।

हाइड्रोजन एयरबैलून स्थापित किए
इन पांच जगहों में कलेक्ट्रेट बागपत, कार्यालय नगर पालिका खेकड़ा, छपरौली विकासखंड, जीवाना टोल प्लाजा, पुलिस क्षेत्र क्षेत्राधिकार बड़ौत कार्यालय में हाइड्रोजन एयरबैलून स्थापित किए हैं। जिन पर जनपद में होने वाले 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए बागपत के मतदाताओं को जिलाधिकारी की अभिनय पहल पर यह कार्यक्रम आगे बढ़ाया गया। जिससे कि बागपत का हर मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। इसी के साथ अपना मन पसंदीदा जनप्रतिनिधि को चुन सके। 

एयर बैलून के जरिए मतदान की अपील
जिलाधिकारी ने मतदान तिथि लिखा एयर बैलून लॉन्च किया है जो जनपद के मतदाताओं को 26 अप्रैल को होने बाले मतदान करने के लिए प्रेरित करेगा। एयर बैलून के जरिए मतदान की अपील की जा रही है। स्वीप जिला समन्वयक अरुण तिवारी ने बताया कि जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में स्वीप के अंतर्गत बैलून पर मतदान तिथि 26 अप्रैल लिखी हुई है। जिससे मतदाता मतदान करने के लिये अवश्य  प्रेरित होंगे।

वॉल पेंटिंग सहित अन्य रचनात्मक माध्यमों से
जनपद में पांच स्थानों पर हाइड्रोजन एयर बैलून लगाए गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र सक्सेना ने बताया कि मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से स्कूल/ विद्यालयों में जगह जगह मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई जा रही है। और वॉल पेंटिंग सहित अन्य रचनात्मक माध्यमों से मतदाताओं के बीच चुनाव के पर्व, देश के गर्व को लेकर जागरूक किया जा रहा है। जिले के मतदाता अपने मतदान के अधिकार एवं कर्तव्य के विषय में जागरूक होकर मतदान करने का संकल्प ले रहे है। 

जिले के मतदाता वोट डालने जायेंगे
निश्चित ही बड़ी संख्या में जिले के मतदाता वोट डालने जायेंगे और लोकतंत्र के पर्व में सहभागी बनेंगे। स्वीप तकनीकी टीम से अमन कुमार ने जानकारी दी कि स्वीप बागपत एप को 14 हजार से अधिक बार प्रयोग किया जा चुका है और लोग निरंतर इसका प्रयोग कर रहे है। एयर बैलून लॉन्चिंग के अवसर पर अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा, जिला सूचना अधिकारी राहुल भाटी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।  
 

Also Read

शराब की लत बनी जानलेवा, कार में मिली युवक की लाश

17 Oct 2024 12:00 AM

गौतमबुद्ध नगर Greater Noida West : शराब की लत बनी जानलेवा, कार में मिली युवक की लाश

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के थाना बिसरख क्षेत्र के हिमालया प्राइड सोसाइटी में एक दुखद घटना सामने आई है। यहां के निवासी 34 वर्षीय राहुल मिश्रा... और पढ़ें