यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा : परीक्षा केंद्रों पर प्रश्न पत्र पहुंचाने का मॉकड्रिल 21 अगस्त को

परीक्षा केंद्रों पर प्रश्न पत्र पहुंचाने का मॉकड्रिल 21 अगस्त को
UPT | UP Police Constable Recruitment Exam 2023

Aug 18, 2024 15:50

जिले में एक पाली में 13 परीक्षा केंद्रों पर 4776 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से सेक्टर, स्टेटिक और वाह्य केंद्र व्यवस्थापक नियुक्त कर दिए हैं।

Aug 18, 2024 15:50

Short Highlights
  • परीक्षा केंद्रों पर 15 मिनट पहले पहुंचेगे प्रश्नपत्र
  • एक पाली में 13 केंद्रों पर 4776 अभ्यार्थी देंगे परीक्षा
  • पांच दिन चलने वाली परीक्षा के लिए 47760 अभ्यार्थी पंजीकृत
UP Police Constable Recruitment Exam : बागपत में उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के लिए 21 अगस्त को परीक्षा केंद्रों तक प्रश्न पत्र पहुंचाने का मॉकड्रिल होगा। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा प्रारंभ होने से 15 मिनट पहले प्रश्नपत्र पहुंचाए जाएंगे। जिले में एक पाली में 13 परीक्षा केंद्रों पर 4776 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से सेक्टर, स्टेटिक और वाह्य केंद्र व्यवस्थापक नियुक्त कर दिए हैं।

जिले में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए
पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जिले में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिले में पांच दिन तक चलने वाली परीक्षा के लिए 47760 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा शांतिपूर्ण व नकलविहीन बनाने के लिए प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली है।

दो-दो बाह्य केंद्र व्यवस्थापक
जिले में बनाए गए सभी केंद्रों पर दो-दो बाह्य केंद्र व्यवस्थापक के अलावा दो-दो परीक्षा प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा सभी केंद्रों पर एक-एक सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट के अलावा 451 कक्ष निरीक्षक नियुक्त किए गए हैं।

केंद्रों पर केंद्र व्यवस्थापक, परीक्षा प्रभारी
जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार सक्सेना ने बताया कि परीक्षा को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली हैं। केंद्रों पर केंद्र व्यवस्थापक, परीक्षा प्रभारी और कक्ष निरीक्षक नियुक्त किए जा चुके हैं। 21 अगस्त को प्रश्नपत्र पहुंचाने का मॉकड्रिल कराया जाएगा।
 

Also Read

मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

19 Sep 2024 10:00 AM

मेरठ Meerut Police Encounter : मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग में गोकश मेहराजुद्दीन उर्फ मेहराज पुत्र मौ. रफीक निवासी चमड़ा पैठ गली न0 31 थाना लोहियानगर मेरठ के दायें पैर में गोली लगी और पढ़ें