International Youth Day : अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने लगाया रक्तदान शिविर

अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने लगाया रक्तदान शिविर
UPT | अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर बागपत में रक्तदान शिविर में रक्तदान करते युवा।

Aug 13, 2024 10:32

जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा देने में युवाओं की सहभागिता महत्वपूर्ण है जिसके लिए रक्तदान शिविर आयोजित कर अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाने की पहल की गई।

Aug 13, 2024 10:32

Short Highlights
  • ग्राम पंचायत फैज़पुर निनाना के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में रक्तदान
  • युवाओं को रक्तदान के लिए स्वास्थ्य विभाग ने किया प्रेरित
  • ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं में दिखा रक्तदान के प्रति जोश 
Baghpat News : बागपत मेें युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केंद्र बागपत द्वारा जिला ब्लड बैंक के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायत फैज़पुर निनाना के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में रक्तदान शिविर एवं स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

ग्रामीणों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया
जिसमें ग्रामीणों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया और 21 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। रक्तदान शिविर का शुभारंभ ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रोहित धनकड़ ने सबसे पहले रक्तदान कर किया। जिला ब्लड बैंक प्रभारी डॉ ऐश्वर्या ने बताया कि वर्तमान में प्रदेश का स्वैच्छिक रक्तदान प्रतिशत 54 है जो कि भारत सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य 60% से कम है जिसमे क्रम में रक्तदान प्रतिशत बढ़ाने एवं लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे है। काउंसलर प्रीति वर्मा ने रक्तदाताओं की रक्तदान संबंधी भ्रांतियों को दूर किया और रक्तदान के फायदों से अवगत कराया। 

अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाने की पहल की गई
जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा देने में युवाओं की सहभागिता महत्वपूर्ण है जिसके लिए रक्तदान शिविर आयोजित कर अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाने की पहल की गई। रोहित धनकड़ ने कहा कि ग्राम पंचायत का लक्ष्य है कि सामाजिक कार्यक्रमों से जन जन को जोड़ा जाए। जिसके क्रम में गांव में रक्तदान शिविर आयोजित कर 21 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन निश्चित ही किया जाएगा। शिविर में डॉ सत्यवीर सिंह, अनुज कुमार शर्मा, अमन कुमार, जसबीर सिंह, गौरव धनकड़, उज्ज्वल धनकड़, वीता, सादून, धर्मवीर सिंह, बिजेंद्र, तुषार चौहान आदि ने रक्तदान किया।

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें