यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा : बागपत और बिजनौर में अंतिम दिन पकड़े गए तीन संदिग्ध अभ्यर्थी

बागपत और बिजनौर में अंतिम दिन पकड़े गए तीन संदिग्ध अभ्यर्थी
UPT | यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देकर केंद्र से बाहर आते अभ्यर्थी

Aug 31, 2024 21:34

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा बिना पेपर आउट के सकुशल संपन्न हो गई। बागपत के जैन स्थानकवासी गर्ल्स इंटर कॉलेज में पहले ही पकड़े जा चुके युवक की आयु कागजों में भिन्न-भिन्न दर्ज है।

Aug 31, 2024 21:34

Short Highlights
  • दो अभ्यर्थियों को बागपत और एक को बिजनौर में पकड़ा
  • पकड़े गए अभ्यर्थी की आयु कागजों में विभिन्न दर्ज थी
  • बागपत में पकड़े युवकों से पुलिस कर रही कड़ी पूछताछ   
UP Police Recruitment Exam : यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के आखिरी दिन बिजनौर और बागपत में तीन संदिग्ध पकड़े गए है। इनमें से दो अभ्यर्थी बागपत में और एक को बिजनाैर में पकड़ा है। बिजनौर में पकड़ गया अभ्यर्थी दूसरी बार परीक्षा में बैठ रहा था।

बिना पेपर आउट के सकुशल संपन्न हो गई
यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन तीन संदिग्ध पकड़े गए है। इसके अलावा यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा बिना पेपर आउट के सकुशल संपन्न हो गई। बागपत के जैन स्थानकवासी गर्ल्स इंटर कॉलेज में पहले ही पकड़े जा चुके युवक की आयु कागजों में भिन्न-भिन्न दर्ज है। पुलिस द्वारा मामले में कड़ी जांच व पूछताछ की जा रही है।

बड़ौत में आखिरी दिन दो संदिग्ध अभ्यार्थी पकड़े गए
बड़ौत में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के आखिरी दिन दो संदिग्ध अभ्यर्थी पकड़े गए है। दोनों अभ्यर्थियों की आयु कागजों में मिलान नहीं कर रही है। जिस कारण इन दोनों से कड़ी पूछताछ में जांच की जा रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का आज शनिवार को अंतिम दिन था। इस कारण से सभी परीक्षा केंद्रों पर और अधिक सख्ती बरती जा रही थी। बागपत जिले के बड़ौत के जनता वैदिक इंटर कॉलेज में इंस्पेक्टर मनोज कुमार चाहल पुलिस टीम के साथ जांच कर रहे थे। इस दौरान द्वितीय पाली की परीक्षा के दौरान दो अभ्यार्थी की चेकिंग के समय दिखाए गए कागजात तथा एडमिट कार्ड में आयु मिलान नहीं खा रही थी।

दोनों अभ्यर्थियों को पुलिस ने अलग ले जाकर कड़ी पूछताछ की
दोनों अभ्यर्थियों को पुलिस ने अलग ले जाकर कड़ी पूछताछ की। अभी पुलिस इस मामले में जांच में जुटी हुई है। इनके द्वारा दूसरे दस्तावेज मांगे गए हैं जिससे उनकी सही स्थिति का पता चल सके। सीओ विजय चौधरी ने बताया कि दो अन्य अभ्यर्थी पुलिस द्वारा जांच में पकड़े गए। इनके एडमिट कार्ड और आधार कार्ड में नाम अलग-अलग थे।

शैक्षिक प्रमाण पत्रों में आयु एडमिट कार्ड से अलग थी
जांच और पूछताछ में इन अभ्यर्थियों द्वारा दूसरे दस्तावेज प्रस्तुत किए गए। इसके बाद दोनों को छोड़ दिया। शनिवार को बड़ाैत के जैन स्थानक वार्षिक गर्ल्स इंटर कॉलेज से एक संदिग्ध अभ्यार्थी को हिरासत में लिया गया। इसके शैक्षिक प्रमाण पत्रों में आयु एडमिट कार्ड से अलग थी। इस अभ्यार्थी शराफत निवासी शाहपुर मुजफ्फरनगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दो बार पुलिस भर्ती परीक्षा देते पकड़ा अभ्यार्थी
बिजनौर में पुलिस भर्ती परीक्षा में दो बार परीक्षा देते हुए एक अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि छात्र बुलंदशहर का निवासी है। छात्र ने 30 अगस्त को मुजफ्फरनगर में परीक्षा दी थी। उसके बाद बिजनाैर में परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया गया। आर्य वैदिक कन्या इंटर स्कूल में परीक्षा देते हुए अभ्यार्थी को पकड़ा है।

Also Read

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ट्रैफिक से निजात दिलाओ

15 Sep 2024 12:12 AM

गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने सीएम को लिखी चिट्ठी : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ट्रैफिक से निजात दिलाओ

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पाण्डेय ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बढ़ती ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक पत्र... और पढ़ें